ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर के कार्डधार दिल्ली, हिमाचल और उत्तराखंड में ले रहे मुफ्त राशन

रामपुर के कार्डधार दिल्ली, हिमाचल और उत्तराखंड में ले रहे मुफ्त राशन

यदि आप रामपुर के राशनकार्ड धारक हैं तो आप देश के किसी भी कोने से अपने हक का राशन उठा सकते हैं। सरकार की वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत जिले के सात सौ...

रामपुर के कार्डधार दिल्ली, हिमाचल और उत्तराखंड में ले रहे मुफ्त राशन
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 01 Feb 2023 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

यदि आप रामपुर के राशनकार्ड धारक हैं तो आप देश के किसी भी कोने से अपने हक का राशन उठा सकते हैं। सरकार की वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत जिले के सात सौ लोगों को जोड़ दिया गया है। ये लोग दिल्ली, हिमाचल और उत्तराखंड में रहकर माह में दो दफा का राशन मुफ्त में ले रहे हैं।

कोई भी गरीब भूखा न सोए इसके लिहाज से सरकार की ओर से गरीबों को सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता की दुकान से राशन दिया जाता है। कोरोनाकाल से केंद्र व राज्य सरकार के माध्यम से मुफ्त में राशन बांटा जा रहा है। मुफ्त में राशन बांटे जाने की योजना यूपी में संचालित की जा रही है। यूपी में संचालित माह में दो दफा मुफ्त राशन देने की योजना का लाभ दूसरे प्रदेशों में रहने वाले रामपुर के लोग भी उठा रहे हैं। पूर्ति विभाग की ओर से संचालित वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत दूसरे प्रदेशों में रहने वाले करीब साढ़े सात सौ से ज्यादा कार्ड धारकों को इस योजना से जोड़ा गया है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति किसी भी राशन की दुकान से अपना हर माह राशन ले सकता है। मुफ्त योजना का लाभ लेने वालों में दिल्ली वाले भी शामिल हैं। रामपुर के मूल निवासी यह लोग दिल्ली में रहकर काम कर रहे हैं और इस योजना का लाभ उठा रहे हैं।

---------------------------

कहां किस प्रदेश में रहने वाले लोगों को जोड़ा

प्रदेश योजना से जुड़े लोग

दिल्ली 586

हिमाचल 138

उत्तराखंड 15

----------------------

-वन नेशन,वन कार्ड योजना के तहत रामपुर के सात सौ से ज्यादा लोगों को जोड़ा गया है। यह लोग दूसरे प्रदेशों में रहकर काम करते हैं और वह मूल रूप से रामपुर के रहने वाले हैं और उनके राशन कार्ड हैं। इस योजना के तहत और भी लोग जोड़े जा रहे हैं।

अभिषेक कुरील

जिला पूर्ति अधिकारी

---------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें