ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरउप चुनावः आयोग के रडार पर रहेंगे शहर के 43 बूथ

उप चुनावः आयोग के रडार पर रहेंगे शहर के 43 बूथ

उप चुनाव में शहर विधानसभा क्षेत्र के 43 बूथ चुनाव आयोग के सीधे रडार पर रहेंगे। इन बूथों पर बेवकास्टिंग के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। यहां पर होने वाली गतिविधि पर चुनाव आयोग की सीधी नजर रहेगी। इसके...

उप चुनावः आयोग के रडार पर रहेंगे शहर के 43 बूथ
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 27 Sep 2019 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

उप चुनाव में शहर विधानसभा क्षेत्र के 43 बूथ चुनाव आयोग के सीधे रडार पर रहेंगे। इन बूथों पर बेवकास्टिंग के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। यहां पर होने वाली गतिविधि पर चुनाव आयोग की सीधी नजर रहेगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से प्लान तैयार किया गया है।

शहर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव 21 अक्तूबर को होना है। इसके लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा की दृष्टि से हर कदम उठाए जा रहे हैं। शहर विधानसभा क्षेत्र में ही चुनाव होना है इसलिए प्रशासन से लेकर चुनाव आयोग तक की नजर रामपुर विधानसभा क्षेत्र पर ही टिकी है। संवेदनशीलता को देखते हुए इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रशासन शहरी क्षेत्र के 43 बूथों पर विशेष नजर रखेगा। इन बूथों पर बेवकास्टिंग के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। यह बूथ क्रिटिकल बूथों की श्रेणी में आते हैं। इन बूथों की वेबकास्टिंग कराकर इसका सीधा प्रसारण चुनाव आयोग के समक्ष कराना चाहता है। इसके लिए प्रशासन की ओर से फुलप्रूफ प्लान तैयार कि या गया है। प्रशासन ने इन बूथों का निरीक्षण कर यहां बिजली और इंटरनेट जैसी सुविधाओं का भी निरीक्षण करने का फैसला लिया है। अफसरों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इन बूथों का बारीकी से निरीक्षण किया जाए, ताकि बूथों का सीधा प्रसारण कराया जा सके। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने संबंधित अफसरों को निर्देश जारी करते हुए उप चुनाव को हर हाल में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के निर्देश जारी किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें