ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरविषम परिस्थितियों में भी मजबूती से सामना करें छात्राएं

विषम परिस्थितियों में भी मजबूती से सामना करें छात्राएं

रामपुर में विश्व हिन्दू परिषद की ओर से सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में चल रहे दुर्गा वाहिनी के प्रशिक्षण शिविर में छात्राओं से विषम परिस्थितियों...

विषम परिस्थितियों में भी मजबूती से सामना करें छात्राएं
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSun, 05 Jun 2022 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर में विश्व हिन्दू परिषद की ओर से सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में चल रहे दुर्गा वाहिनी के प्रशिक्षण शिविर में छात्राओं से विषम परिस्थितियों में भी मजबूती से सामना करने का आह्वान किया।

कोसी मंदिर रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में चल रहे प्रशिक्षण में छात्राओं को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने का आह्वान किया साथ ही छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सीखने का आह्वान किया। क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज वर्मा ने छात्राओं का हौंसला बढ़ाया साथ ही कहा कि छात्राएं खुद को मजबूत बनाएं। विषम परिस्थितियों का मजबूती के साथ सामना करें। कहा कि महिलाएं किसी से भी कम नहीं हैं। कहा कि महिलाएं संस्कारवान बनें साथ ही खुद को पूरी तरह से सक्षम बनाएं। प्रान्त मन्त्री डाक्टर राजकमल और सहमंत्री जितेन्द्र चौधरी, प्रान्तीय संगठन मन्त्री नागेन्द्र ने भी महिलाओं का हौंसला बढ़ाया। साथ ही कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो टिप्स दिए जा रहे हैं उनको बारीकी से सीखें और उसे अपने जीवन में उतारें। इस मौके पर भारत विकास परिषद की ओर से जलजीरा का भी वितरण किया। विहिप जिला अध्यक्ष अनिल वशिष्ठ के अनुसार शिविर में ग्रेटर नोयडा, खुर्जा, बुलन्दशहर, मेरठ, अमरोहा, सम्भल, बिजनौर मुरादाबाद एंव अन्य स्थानों से छात्राएं हिस्सा ले रही हैं। बताया कि सभी को राष्ट्र हित से सम्बन्धित पिक्चर दिखायी जायी रही है। इस मौके पर मात्ॉशक्ति की क्षेत्रीय संयोजिका विमला शुक्ला, रीता त्यागी, सरोज शर्मा, कमला चौधरी के साथ ही राकेश जुनेजा, अमरनाथ बाल्मीकि, रवींद्र गुप्ता, माधव गुप्ता, मीनू, अनमोल सक्सेना, बसंत कौर, मुस्कान, खुश्बू सक्सेना, माधव गुप्ता, पराग वशिष्ठ, केशव वशिष्ठ, राजीव अग्रवाल, कपिल शर्मा, अभय शंकर अग्रवाल, अविनाश पटेल, दाताराम, सुनीत कुमार, रवींद्र गुप्ता मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें