ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरबेहतर सुविधा के साथ टैक्स भी लगाएं निकाय

बेहतर सुविधा के साथ टैक्स भी लगाएं निकाय

नोडल अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि निकाय अपने क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाए साथ ही टैक्स भी लगाया जाए। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में कोरोना की रोकथाम को सैपलिंग बढ़ाने और लोगों...

बेहतर सुविधा के साथ टैक्स भी लगाएं निकाय
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 31 Aug 2020 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नोडल अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि निकाय अपने क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाए साथ ही टैक्स भी लगाया जाए। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में कोरोना की रोकथाम को सैपलिंग बढ़ाने और लोगों को जागरुक करने पर भी जोर दिया।

विकास भवन सभागार में जनपद के जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुखों व नगर पालिका व नगर पंचायतों के चेयरमैन के साथ ही स्थानीय निकायों व विकास से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करके जनपद में कोविड-19 के दृष्टिगत संक्रमण की रोकथाम की व्यवस्था एवं स्वच्छ पेयजल व स्वच्छता सहित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक समीक्षा की। उन्होंने सभी ब्लाक प्रमुख एवं स्थानीय निकायों के चेयरमैन की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना तथा प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय सहित सभी अधिशासी अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को ग्रामीण विकास के साथ ही स्थानीय निकायों की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया।

स्थानीय निकायों के चेयरमैन ने नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में साफ सफाई एवं कूड़ा निस्तारण सहित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी तथा नोडल अधिकारी ने कहा कि स्थानीय निकायों को अपनी कार्यप्रणाली को पारदर्शी बनाए रखते हुए नियमानुसार लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के साथ स्थानीय निकाय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से नियमानुसार विभिन्न प्रकार के टैक्स भी लिये जाए परंतु इसके लिए आमजन को यह विश्वास होना चाहिए कि उनसे जो धनराशि ली जा रही है वह उन्हें बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में ही व्यय की जाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है जिसके लिए जरूरी है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड-19 के प्रति लोगों में जागरूकता हो तथा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ग्रामीण क्षेत्रों में भी सैंपलिंग कराने पर जोर दिया जाए ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिल सके। प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने बताया कि अधिशासी अधिकारियों की नियमित रूप से बैठक करके उनकी समस्याओं को चिन्हित करते हुए निराकरण कराने की कार्यवाही की जाती है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबोध कुमार शर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्र सहित विभिन्न विकास खंडों के ब्लॉक प्रमुख, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के चेयरमैन तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें