DA Image
21 जनवरी, 2021|5:30|IST

अगली स्टोरी

बोर्ड बैठक : टांडा महोत्सव समेत सभी सात प्रस्ताव पास

बोर्ड बैठक : टांडा महोत्सव समेत सभी सात प्रस्ताव पास

टांडा। हिन्दुस्तान संवाद

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की याद में नौ दिन का टांडा महोत्सव कराए जाने समेत सभी सात प्रस्ताव पास हो गए। टांडा महोत्सव पर करीब तीस लाख का खर्च आएगा।

नगर पालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को दोपहर के बाद ढाई बजे से नगर पालिका अध्यक्ष महनाज जहां की अध्यक्षता में शुरू हुई। बैठक का शुभारंभ इओ राजेश सिंह राणा द्वारा किया गया। बोर्ड की बैठक में प्रधान लिपिक राजकुमार शुक्ला ने सभी सभासदों को गत कार्रवाई की पुष्टि की जानकारी दी, इसके बाद सभी प्रस्तावों को बिंदु बार पढ़कर सुनाया गया गया पहला । नगर में बन रहे भुर्जी बाले मैदान का नाम करण करने पर विचार हुआ, इसका नाम शहीद वीर अब्दुल हमीद रखने पर सहमति बनी, मोहल्ला तन्डोली में मल्टर पर्पज महिला हेल्थ केयर सेंटर का नामकरण अब्दुल वहीद अंसारी रखे जाने पर सहमति बनी। मोहल्ला राहपुरा में बन रहे शॉपिंग माल का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय, मुख्य रामपुर तिराहे व कोतवाली के निकट बने शॉपिंग मॉल का नाम भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी रखे जाने पर विचार हुआ। सभी सभासदों ने नामकरण रखे जाने को सर्व सम्मति से अपनी सहमति दी। इसके अलावा मुख्य बिंदु पर गहराई से विचार हुआ। नगर पालिका द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में नगर में 30 लाख के खर्च से टांडा महोत्सव कराये जाने पर विचार हुआ। नगर पालिका अध्यक्ष महनाज जहां ने बतलाया कि यह महोत्सव 26 जनवरी से शुरू होगा जो नो दिन तक चलेगा। इसका पूर्व खर्च नगर पालिका वहन करेगी।

इन प्रस्तावों को भी दी मंजूरी

नगर में करोड़ों रूपये की लागत से बन रहे स्टेडियम का नाम स्वर्गीय मंसब अली रखे जाने तथा स्टेडियम के अंदर बन रहे मंच का नाम स्वर्गीय अब्दुल्ला, लाइब्रेरी को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहें वफाउर्रहमान जामई गेस्ट हाउस पूर्व पालिका अध्यक्ष स्वर्गीय अब्दुल माजिद, स्टेडियम में बनने बाले जिम को स्वर्गीय होरी लाल के नाम से जाना जायेगा, इस प्रस्ताव को भी पास कर दिया। अंतिम सातवे प्रस्ताव में अध्यक्ष की अनुमति से अन्य मुद्दों पर विचार हुआ। सभासद तसलीम पहलवान ने मोहल्ला मरघटी के पास बह रहीं बहल्ला नदी पर पुल निर्माण की मांग की तथा बाला बाली मस्जिद का टीयूबेल को ठीक कराने की मांग रखी। इओ ने इसका प्रस्ताव कर शासन को भेजने की बात कहीं। सभासद पप्पन सक्सेना, राममूर्ति व तरुण सैनी ने मोहल्ला नबाबपुरा में सैनी धर्मशाला का बनबाने की मांग उठाई। इओ ने धर्मशाला बनबाकर उसका सौंदर्यीकरण, बाउंड्री बाल कराने कराने का आश्वासन दिया। सभासद अकील ने मोहल्ला राहूपुरा में पानी निकासी की समस्या से निजात दिलाने को कहा।

अच्छी गुणवत्ता के कंबल वितरण पर जोर

बोर्ड की बैठक में सभी सभासदों ने ठंड में गरीबों को बांटे जाने बाले कम्बलों की क्वालिटी अच्छी रखे जाने को कहा। सभासद हाजी जमील ने विवादित आराजी पर खड़े पेड़ो की नीलामी किस प्रकार की गई यह जानकारी मांगी। इओ राजेश सिंह राणा ने कहा कि 14वे वित्त से पिछले साल मिशन कायाकल्प के अंतर्गत 5 प्राथमिक नगर में आने बाले स्कूलों को चिन्हित कर सौंदर्यीकरण कराया जा चुका है। इसके लिए 38 लाख का बजट मिला था। और भी विद्यालय लिए जाएंगे। जो 15 वे वित्त में जीर्णोद्वार करायेगे। बैठक में सभी प्रस्ताव बहुत जल्द ही पास हो गए।

ये सब रहे मौजूद

बैठक में शामिल अध्यक्ष महनाज जहां, इओ राजेश सिंह राणा, प्रधान लिपिक राजकुमार शुक्ला, सभासद अकील उर रहमान, तस्लीम पहलवान, चंद्रपाल सैनी, पप्पन सक्सेना, निलेश कुमार वर्मा, तरुण कुमार सैनी, जलीस अहमद, शिव प्रसाद सैनी, राममूर्ति देवी, अनवर पहलवान, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद यूसुफ, जलीस अहमद, हाजी मुनीम, साजिदा बेगम, रशीदा बेगम, राकेश बेगम शकीला बेगम, हाजी जमील, मंजू सैनी साजदा सगीर, राजदा इकराम आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Board meeting all seven proposals including Tanda Festival pass