ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरअपने अधिकारों के प्रति रहें जागरुक

अपने अधिकारों के प्रति रहें जागरुक

सीएससी के माध्यम से नागरिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव शिल्पी रानी ने वर्चुअल तरीके से लोगों...

अपने अधिकारों के प्रति रहें जागरुक
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 23 Oct 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर। सीएससी के माध्यम से नागरिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव शिल्पी रानी ने वर्चुअल तरीके से लोगों को जागरुक किया।

सचिव द्वारा नागरिकों को उनके स्वस्थ्य सम्बन्धि सुविधाओं के अधिकारों के वारें में बताया। आम नागरिकों को उनके मूल भूत कर्तव्यों एवं अधिकारों के बारें में बताया। सचिव द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सरकार द्वारा मिलनें वाली सुविधाओं के वारे में बताया, साथ ही वरिष्ठ नागरिक कानून के सम्बन्ध में भी विस्तार से जानकारी दी। सचिव द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को बच्चों द्वारा देख भाल भरण पोषण न करने पर उसकी शिकायत सम्बन्धित उपजिलाधिकारी न्यायालय में किये जाने हेतु बताया। कहा कि सम्बन्धित न्यायालय से उनकों उनके बच्चों से भरण पोषण का भत्ता प्राप्त करायें जाने हेतु आदेशित किया जायेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि जितना हम लोग अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहतें है उतना ही हमें अपने कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक रहना चाहिए। जब हम सभी लोग अपने कर्तव्यों एवं अधिकारों के प्रति सन्तुलन बनायें रखेंगें तभी हमारा समाज विकास की ओर बढेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें