DA Image
21 सितम्बर, 2020|1:15|IST

अगली स्टोरी

रामपुर में 21 सितंबर से हट जाएगी कई तरह की गतिविधियों पर लगी पाबंदी

default image

कोरोना के खौफ के बीच अनलॉक-4 मंगलवार से लागू हो गया। आगामी 21 सितंबर से सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक गतिविधियों को अधिकतम 100 लोगों के साथ शुरू करने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा इसी दिन से ही स्कूलों कॉलेज में पचास फीसदी स्टाफ को बुलाया जा सकेगा। हालांकि, स्कूल-कालेज अभी बच्चों के लिए बंद ही रहेंगे। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता की ओर से गाइड लाइन जारी कर दी गई है।

इस गाइड लाइन के अनुसार अनलॉक-4 मंगलवार से लागू हो गया है। इस दौरान 30 सितंबर तक सभी स्कूल कॉलेज पूरी तरह बंद रहेंगे। हालांकि, 21 सितंबर से नवीं से लेकर 12वीं तक के बच्चे स्कूल में सिर्फ शिक्षकों से अपनी समस्या का समाधान पूछने के लिए अभिभावकों की लिखित अनुमति के साथ जा सकते हैं। 21 सितंबर से स्कूलों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाया जा सकता है।

यह व्यवस्था केवल कंटेंटमेंट जोन से बाहर वाले स्कूलों के लिए ही लागू रहेगी। 21 सितंबर से आईटीआई समेत अन्य प्रशिक्षण संस्थान शुरू किए जाएंगे। उच्च शिक्षा संस्थानों में केवल पीएचडी करने वाले छात्र ही जा सकेंगे। आगामी 21 सितंबर के बाद से विवाह समारोह और अंतिम संस्कार में सौ लोग शामिल हो सकते हैं। इसी दिन से सांस्कृतिक, खेल गतिविधियां संचालित की जा सकती हैं। इसके लिए सभी नियमों का पालन करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ban on many kinds of activities will be removed from September 21 in Rampur