ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरबाबू जी धीरे चलना! बड़े गड्ढे हैं इस राह पर

बाबू जी धीरे चलना! बड़े गड्ढे हैं इस राह पर

तहसील क्षेत्र के डिबडिबा गांव से निकलकर दर्जनों गांवों को जोड़ते हुए उत्तराखंड की सीमा से मिलने वाले मार्ग की हालत बेहद खराब है। इस मार्ग से जुड़े लोगों को कड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर,...

बाबू जी धीरे चलना! बड़े गड्ढे हैं इस राह पर
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 06 Feb 2020 11:16 AM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र के डिबडिबा गांव से निकलकर दर्जनों गांवों को जोड़ते हुए उत्तराखंड की सीमा से मिलने वाले मार्ग की हालत बेहद खराब है। इस मार्ग से जुड़े लोगों को कड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, ग्रामीणों की मांग के बावजूद भी अधिकारियों द्वारा उक्त मार्ग की मरम्मत नहीं कराए जाने को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

डिबडिबा गांव निवासी दर्जनों ग्रामीण तहसील पहुचं गए और विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री के आदेशों को पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं। तहसील क्षेत्र में मौजूद सड़कों को न के बराबर गड्डा मुक्त किया गया है। अधिकतर सड़के टूटी हुई और खस्ताहाल पड़ी हुई हैं। ग्रामीणों ने बताया कि तहसील के दर्जनों गांव को जोड़ते हुए डिबडिबा ग्रीन पार्क कॉलोनी को जाने वाला एवं उत्तराखंड की सीमा से मिलने वाला एकमात्र मार्ग बेहद खस्ता हालत में है। मार्ग में गहरे-गहरे गड्ढे होने की वजह से ग्रामीणों समेत राहगीरों को कड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों में कई बार विभिन्न स्कूलों की बसें फंसने के कारण छात्र-छात्राएं समय से स्कूल व घर नहीं पहुंच पाते हैं तथा कभी-कभी स्कूल बसें हादसे तक का शिकार हो जाती हैं। जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई तक प्रभावित हो रही है। इसके अलावा बरसात के मौसम में मार्ग के गड्ढों में पानी भर जाने से उसमें कई बार बाइक सवार व्यक्ति गिरकर चोटिल हो जाते हैं। उन्होंने बताया की मार्ग की मरम्मत कराए जाने के लिए वह अपनी शिकायत राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख, तहसील दिवस के अलावा उच्च अधिकारियों को कई तक से कर चुके हैं। लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया है। जिसकी वजह से ग्रामीणों में अधिकारियों के प्रति कड़ा रोष व्याप्त है। उधर, उपजिलाधिकारी डॉ राजेश कुमार के मुताबिक जर्जर मार्ग की मरम्मत कराए जाने को लेकर जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा। कहा कि संबंधित विभाग को मार्ग की मरम्मत कराए जाने को लेकर निर्देशित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें