ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरबिलासपुर में 35 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी, जानिए क्या-क्या होंगे काम

बिलासपुर में 35 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी, जानिए क्या-क्या होंगे काम

बुधवार को पालिका बोर्ड की बैठक में करीब 35 करोड़ 24 लाख रुपये के प्रस्ताव पास हुए हैं। जिनसे नगर में विकास कार्य करवाया...

बिलासपुर में 35 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी, जानिए क्या-क्या होंगे काम
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 04 Mar 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलासपुर। हिन्दुस्तान संवाद

बुधवार को पालिका बोर्ड की बैठक में करीब 35 करोड़ 24 लाख रुपये के प्रस्ताव पास हुए हैं। जिनसे नगर में विकास कार्य करवाया जाएंगे।

शाम चार बजे पालिका परिसर में पालिकाध्यक्ष मो. हसन खां की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में ईओ राजेश सिंह राणा ने गत बैठक की पुष्टि कराई। उन्होंने वर्ष 2021-22 का आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया। बताया कि पालिका को 38 करोड़ 11 लाख हजार रुपये अनुमानित की आय हुई है। जबकि 35 करोड़ 24 लाख रुपए की अनुमानित व्यय हुई है। पालिका के पास अनुमानित दो करोड़ 87 लाख रुपये अवशेष है। बाद में उन्होंने एजेंडा पढ़कर सुनाया। एजेंडे में बजट पर विचार, ठेकेजात की स्वीकृति पर विचार, शासनादेश एवं अन्य पत्रों पर विचार प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, विकास कार्यों सहित आदि बिंदु शामिल हैं। बैठक में नगर पालिका की दुकानों का किराया बढ़ाए जाने तथा जिन व्यक्तियों ने लीज पर गईं पालिका की दुकानें बेच दी हैं। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ पहली बार कठोर कार्रवाई किए जाने का प्रस्ताव पास किया गया। इसके आलावा पथ प्रकाश, पेयजल, हैंडपंपों का रिबोर, जर्जर सड़कों की मरम्मत, कच्चे मार्गों का निर्माण, सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने सहित आदि प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया गए। वहीं, शनिवार के बाजार के निकट भाखड़ा की दाई नहर पर पुलिया का चौड़ीकरण कराए जाने, नैनीताल हाईवे के किनारे पटरी का निर्माण कराने, सोलर लाइटों के 150 पोल खरीदे जाने, अंबेडकर पार्क में शौचालय का निर्माण करवाने आदि के प्रस्ताव भी पारित किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें