ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरधान की बंपर खरीददारी पर आन्जनेय सिंह सम्मानित

धान की बंपर खरीददारी पर आन्जनेय सिंह सम्मानित

खाद्य एवं रसद विभाग ने धान की बंपर खरीद पर रामपुर के जिलाधिकारी रहे आन्जनेय कुमार सिंह के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशिस्त पत्र जारी किया...

धान की बंपर खरीददारी पर आन्जनेय सिंह सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 19 Jun 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य एवं रसद विभाग ने धान की बंपर खरीद पर रामपुर के जिलाधिकारी रहे आन्जनेय कुमार सिंह के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशिस्त पत्र जारी किया है। सीनियर आईएएस आन्जनेय कुमार सिंह इस वक्त मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर हैं।

रामपुर में जिलाधिकारी रहे आन्जनेय कुमार सिंह का कार्यकाल कई मायनों में अहम रहा है। शासन ने फिलहाल उनको मुरादाबाद मंडलायुक्त बनाया है। जिलाधिकारी रहते उनके कार्यकाल में 2020-21 में धान खरीद का काम बंपर तरीके से हुआ था। जिले को पिछले साल 2.40 लाख मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य दिया गया था,जिसके सापेक्ष जिले भर में 288365 मीट्रिक टन धान की खरीद हुई। यानि लक्ष्य से 120.15 फीसदी है जो कि एक रिकार्ड है। खाद्य एवं रसद विभाग की ओर से धान की खरीद पर सराहना की है। विभाग के प्रमुख सचिव वीना कुमारी और आयुक्त मनीष चौहान की ओर से उनको प्रशिस्त पत्र जारी किया गया है,जिसमें कहा गया है कि उनके नेतृत्व में पारदर्शी धान खरीद की गई है,जिससे 43117 किसानों को लाभ हुआ है। कहा है कि उनके कार्य की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें