ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरदूसरों को रोजगार देने का भी करें प्रयास

दूसरों को रोजगार देने का भी करें प्रयास

रामपुर। पहाड़ी गेट स्थित बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान में एक जनपद एक उत्पाद योजनान्तर्गत चल रहे दस दिवसीय जरी एवं पेचवर्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का...

दूसरों को रोजगार देने का भी करें प्रयास
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 21 Sep 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर। पहाड़ी गेट स्थित बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान में एक जनपद एक उत्पाद योजनान्तर्गत चल रहे दस दिवसीय जरी एवं पेचवर्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हो गया। इस मौके पर प्रशिक्षकों को अपने अपने हुनर का इस्तेमाल करने पर जोर दिया।

आरसेटी में चल रहे प्रशिक्षण के समापन मौके पर डीडीएम नाबार्ड धर्मेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि अपने हुनर से अपना उद्योग शुरू करें और साथ ही साथ दूसरो को भी रोजगार देने का प्रयास करें। हर व्यक्ति को जीवन में एक अवसर जरूर मिलता है। उसे पहचानकर उसका उपयोग करें, ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है। आपने जो भी कुछ हुनर प्राप्त किया इसका उपयोग करें। अगर जरूरत पड़े तो समूह बनाकर अपना उद्योग शुरू करें। अग्रणी जिला प्रबंधक आरके सेठ ने कहा प्रशिक्षण के दौरान आपने जो भी ज्ञान अर्जित किया है। उसका भविष्य में इस्तेमाल करें। लोगों को वित्तीय साक्षरता के लिए जागरूक करें। आरसेटी निदेशक शुऐब अहमद ने कहा इस दस दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान स्वरोजगार के महत्व व चलाई जा रही विभिन्न ऋण योजनाओं, मार्केटिंग, कम्युनिकेशन स्किल जनधन योजना आदि के बारे में जानकारी दी गई है इसको अपने तक ही सीमित न रखें समाज के अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें