ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में प्रशासन का जमाखोरों पर शिकंजा, आटा–चावल तक के रेट तय किए

रामपुर में प्रशासन का जमाखोरों पर शिकंजा, आटा–चावल तक के रेट तय किए

प्रशासन ने मुनाफाखोर दुकानदारों पर शिकंजा कसा है। प्रशासन ने आटा, दाल,चावल के दामों को तय करते हुए इससे ज्यादा दाम पर जरूरी सामान बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए...

रामपुर में प्रशासन का जमाखोरों पर शिकंजा, आटा–चावल तक के रेट तय किए
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 31 Mar 2020 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रशासन ने मुनाफाखोर दुकानदारों पर शिकंजा कसा है। प्रशासन ने आटा, दाल,चावल के दामों को तय करते हुए इससे ज्यादा दाम पर जरूरी सामान बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान लोगों को खाद्य पदार्थों के दामों में मनमानी की जा रही है। दुकानदार जरूरी सामान की शॉर्टेज बताते हुए मनमाना दाम वसूल रहे हैं। इस तरह की की तमाम शिकायतें प्रशासन को मिल रही हैं। लगातार मिलती शिकायतों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने ज्यादा मुनाफा कमाने वाले दुकानदारों पर शिकंजा कसा है। प्रशासन ने खाद्य पदार्थ मसलन आटा, दाल, चावल, तेल, घी समेत अन्य खाद्य पदार्थ के दाम तय कर दिए हैं।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया प्रशासन की ओर से निर्धारित किए गए खाद्य पदार्थों के दाम से ज्यादा दाम पर यदि कोई दुकानदार समान बेंचते हुए पाया जाता है तो दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस संबंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारी व अन्य अधिकारी आवश्यक निर्देश देते हुए तय दम पर ही सामान की बिक्री कराने का आदेश दिए हैं।

ये तय किए गए भाव

चावल 30 से 32 रुपए किलोग्राम

गेहूं 25 से 27 रुपये प्रति किलोग्राम

आटा 28 से 30 रुपये प्रति किलोग्राम

चना दाल 74 से 76 रुपए प्रति किलोग्राम

रिफाइंड तेल सोया 110 से 112 रुपये लीटर

सरसों का तेल 105 से 110 प्रति लीटर

चीनी 38 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें