ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुर84 हजार टेस्टिंग, 38 सौ पॉजिटिव

84 हजार टेस्टिंग, 38 सौ पॉजिटिव

कोरोना से जंग के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसके बाद भी संक्रमण के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। अब तक जिले में टेस्टिंग का आंकड़ा 84 हजार लोगों की कोरोना जांच...

84 हजार टेस्टिंग, 38 सौ पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 07 Sep 2020 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से जंग के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसके बाद भी संक्रमण के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। अब तक जिले में टेस्टिंग का आंकड़ा 84 हजार लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है, जिसमें महज 38 सौ लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राहत की बात यह है कि जिले में कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। अब तक तीन हजार से ज्यादा लोग कोरोना से मुक्त भी हो चुके हैं।

कोरोना से लड़ाई को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। 24 मार्च को लगाए गए देश व्यापी लॉक डाउन की शुरुआत से लेकर अब तक रामपुर में कोरोना से लगातार लड़ाई जारी है। कोरोना से लोगों के बचाव के लिए प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसको लेकर जागरुकता अभियान से लेकर सैपलिंग तक पर जोर दिया जा रहा है। यूपी सरकार प्रदेश में लगातार टेस्टिंग को बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। इस आदेश के बाद प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर टेस्टिंग को लेकर पूरी ताकत लगा दी है। यही वजह है कि अब टेस्टिंग का आंकड़ा 84 हजार के पार पहुंच गया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि जिन क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्ति पाए जाते हैं उन्हें नियमानुसार हॉटस्पॉट घोषित करके व्यापक सैनिटाइजेशन के साथ ही उस क्षेत्र में रहने वाले व्यक्तियों में कोविड-19 के लक्षणों का सर्वे भी कराया जा रहा है। कोविड-19 की जांच आरटीपीसीआर एवं एंटीजन टेस्ट के आधार पर की जा रही है इसके अलावा चिकित्सालय में आने वाले अन्य बीमारियों से पीड़ित रोगियों को उपचार प्रदान करने से पूर्व उनकी ट्रूनेट से कोविड-19 की जांच की जा रही है। उनका कहना है कि कोरोना जिले में काफी हद तक काबू में आ रहा है।

------------------------------

कुछ इस तरह लड़ी जा रही कोरोना से जंग

कुल सर्विलांस टीम----797

कुल निगरानी समितियां-874

------------------------------

किस जांच में कितने पॉजिटिव मिले

कुल रैपिड एंटीजन जांच- 41268

ट्रूनेट से कुल जांच-2237

आरटीपीसीआर से कुल जांच- 39692

अब तक कुल जांच-83197

-------------------------

कुल पॉजिटिव-3771

आइसोलेटेड रोगी-749

ठीक हुए रोगी-3071

------------------------

किस क्षेत्र में कितने रोगी

---------------------

तहसील-------संक्रमित रोगी

सदर-----------288

बिलासपुर---------52

टांडा--------------47

मिलक------------50

स्वार-------------33

शाहबाद----------494

(नोट यह आंकड़े एक से छह सितंबर तक मिले रोगियों के हैं)

-जनपद में कोरोनावायरस के संक्रमण से लड़ने और जीतने के लिए लगातार टेस्टिंग कराई जा रही है। इसका पूरा क्षेत्र उन क्षेत्रों पर जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीज ज्यादा निकल रहे हैं। ऐसे इलाकों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन लगातार कोरोना से बचाव को लगातार प्रयास कर रहा है।

आन्जनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें