ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरकड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 70 फीसदी वोटिंग

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 70 फीसदी वोटिंग

पंचायत उप चुनाव के तहत प्रधान पद की तीन सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस दौरान 70 फीसदी वोटरों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। तीन सीटों पर 18 दावेदारों की किस्मत मतपेटियों में...

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 70 फीसदी वोटिंग
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSun, 07 Jul 2019 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत उप चुनाव के तहत प्रधान पद की तीन सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस दौरान 70 फीसदी वोटरों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। तीन सीटों पर 18 दावेदारों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो गई है। सोमवार को वोटों की गिनती होगी।

त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव के तहत शनिवार को जिले में प्रधान पद की तीन सीटों पर उप चुनाव संपन्न हो गया। शनिवार को मिलक क्षेत्र के हरसूनगला और नरखेड़ा गांव में प्रधान पद के लिए उप चुनाव हुआ। इसके अलावा बिलासपुर क्षेत्र के नरखेड़ा में भी प्रधान पद के लिए वोट डाले गए। वोट डालने के दौरान कई दफा पुलिस और प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प भी हुई। दिन भर चली वोटिंग के दौरान तीनों सीटों पर 4513 वोटरों के मुकाबले 3160 वोटरों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। इस तरह कुल 70 फीसदी लोगों ने अपने वोट का इस्तेमाल कर प्रधान चुना है। दिन भर हुई वोटिंग के बाद मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सील कर दिया गया। मतपेटियों में तीन सीटों पर कुल 18 प्रत्याशियों की किस्मत बंद हो गई है। मतगणना का काम सोमवार को किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि जिले में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ है। मतगणना आठ जुलाई को ब्लाक मुख्यालय पर होगी। इसी दिन परिणाम भी घोषित किए जाएंगे। उप चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्त इंतजाम किए गए। पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता समेत अन्य अफसरों ने भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

कहां कितने फीसदी हुई वोटिंग

बिलासपुर नरखेड़ा 67.8 फीसदी

मिलक नरखेड़ा 70 फीसदी

मिलक हरसूनगला 76 फीसदी

कुल वोट 4513

कुल वोट पड़े 3160

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें