DA Image
26 मई, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

रामपुर महोत्सव में 35 ग्राम प्रधानों का किया गया सम्मान

रामपुर महोत्सव में 35 ग्राम प्रधानों का किया गया सम्मान

रामपुर महोत्सव के मंच पर प्रधानों को स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस दौरान बेहतर कार्य के लिए जिले के 35 ग्राम प्रधानों का सम्मान किया गया। इस मौके पर पंचायती राज मंत्री भूपेन्द्र चौधरी ने गांवों को स्वच्छ रखने पर जोर दिया।

नुमाईश ग्राउण्ड में चल रहे रामपुर महोत्सव में गुरुवार को सुबह केवक्त भव्य स्वच्छता कार्यक्त्रम एवं ग्राम प्रधान सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान पंचायती राजमंत्री ने ग्राम प्रधानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश एवं केन्द्र सरकार ने विकास की गति को बढ़ाने के लिए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं जिनके माध्यम से हर जरूरतमंद व्यक्ति को मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की दिशा में हर सम्भव प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने स्वच्छता के साथ ही गांव के सम्पूर्ण विकास को ध्यान में रखते हुए शौचालय, आवास, शिक्षा सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराने में कोई कमी नहीं होगी। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि जनपद में आमजन की सुविधा और सुरक्षा के दृष्टिकोण से शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के साथ ही ट्रैफिक व कानून व्यवस्था को भी सर्वोच्च प्राथमिकता से लागू कराया जा रहा है। कृषि औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी के रूप में आयोजित कराए जा रहे रामपुर महोत्सव का मुख्य उद्देश्य यह है कि आमजन सरकार की विभिन्न योजनाओं को जाने तथा पात्रता के आधार पर इससे लाभान्वित हों। इस मौके पर पंचायतीराज मंत्री ने स्वच्छता, खेल के मैदानों का विकास, मनरेगा एवं विद्यालयों के सौन्दर्यीकरण सहित विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले 35 ग्राम प्रधानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष पैक्सफैड के चेयरमैन सूर्य प्रकाश पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष चन्द्रपाल सिंह, विधायक राजबाला, पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल, मुख्य विकास अधिकारी शिवेन्द्र कुमार सिंह, जिला पंचायतराज अधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एवं ग्राम प्रधान, सचिव भी मौजूद रहे।

सफाई कर्मियों ने मांगी पदोन्नति

रामपुर। पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने पंचायती राज मंत्री को ज्ञापन देकर प्रदेश में कार्यरकत एक लाख सफाई कर्मियों को पदोन्नति देने की मांग की। कहा कि उनकी पदोन्नति का कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने इस मुद्दे पर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष लाला राम यादव व जिला महामंत्री चरन सिंह मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:35 village heads were honored at Rampur Festival