ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरअंग्रेजी माध्यम परीक्षा से 166 शिक्षक रहे नदारद

अंग्रेजी माध्यम परीक्षा से 166 शिक्षक रहे नदारद

अंग्रेजी माध्यम परीक्षा से 166 परीक्षक नदारद रहे। 567 शिक्षक परीक्षार्थियों के सापेक्ष 401 शिक्षकों ने परीक्षा दी। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए राजकीय रजा इंटर कालेज एवं राजकीय खुर्शीद इंटर कालेज...

अंग्रेजी माध्यम परीक्षा से 166 शिक्षक रहे नदारद
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 13 May 2019 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

अंग्रेजी माध्यम परीक्षा से 166 परीक्षक नदारद रहे। 567 शिक्षक परीक्षार्थियों के सापेक्ष 401 शिक्षकों ने परीक्षा दी। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए राजकीय रजा इंटर कालेज एवं राजकीय खुर्शीद इंटर कालेज पर परीक्षा हुई।

शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने के लिए जिले में आठ उच्च प्राथमिक और 45 प्राथमिक विद्यालयों को इंग्लिश मीडियम बनाए जाने की कवायद चल रही है। स्कूलों में अंग्रेजी शिक्षकों की तैनाती के लिए सोमवार को दो परीक्षा केंद्रों पर शिक्षों की परीक्षा हुई। बीएसए ने बताया कि राजकीय खुर्शीद इंटर कालेज पर सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालयों के 358 परीक्षार्थियों की परीक्षा हुई। जबकि, राजकीय रजा इंटर कालेज में 209 सहायक/प्रधानाध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालयों की परीक्षा कराई जानी थी। दोनों परीक्षा केंद्रों 166 शिक्षक परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए।

53 इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए अंग्रेजी माध्यम से संचालित होने वाले अध्यापकों के चयन के लिए सोमवार को पूर्वाह्न 11:30 से अपराह्न 1 बजे तक दो परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हुई। 166 शिक्षक परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए।

ऐश्वर्या लक्ष्मी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें