DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रामपुर › प्रस्तावित विभाजन योजना पर 11 आपत्तियां और दर्ज
रामपुर

प्रस्तावित विभाजन योजना पर 11 आपत्तियां और दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Mon, 02 Aug 2021 11:00 PM
प्रस्तावित विभाजन योजना पर 11 आपत्तियां और दर्ज

नवाब खानदान की करीब 27 अरब की संपत्ति के बंटवारे में पेश की गई प्रस्तावित विभाजन योजना पर आपत्तियों का दौर जारी है। अब 11 पक्षकारों की ओर से और आपत्तियां दाखिल की गई हैं। अगली सुनवायी नौ अगस्त को होगी।

नवाब खानदान की संपत्ति बंटवारे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जनपद न्यायाधीश की कोर्ट में सुनवायी चल रही है। पूर्व में इस संपत्ति का सर्वे कराया गया थो, जो करीब 27 अरब की आंकी गई थी। अब यह संपत्ति स्वर्गीय मुर्तजा अली खां की बेटी निखत बी, बेटे मुराद मियां और दूसरे पक्ष के स्वर्गीय मिक्की मियां की पत्नी पूर्व सांसद बेगम नूरबानो, उनके बेटे नवेद मियां और बेटियों समेत कुल 16 वारिसों में बंटनी है। शरीयत के हिसाब से होने वाले बंटवारे की प्रक्रिया भी करीब पूरी होने की कगार पर है। पूर्व में जनपद न्यायाधीश की ओर से प्रस्तावित पार्टीशन स्कीम पेश की गई। सौ से अधिक पेज की इस स्कीम को पेश करते हुए कहा गया है यदि किसी पक्षकार को कोई आपत्ति है तो वह 15 दिन के भीतर आपत्ति दाखिल कर सकता है। जिस पर मुराद मियां और निगहत बी पहले ही आपत्तियां दाखिल कर चुके हैं अब 11 पक्षकारों की ओर से आपत्तियां और लगाई गई हैं। कोर्ट में अब इस केस से की सुनवायी नौ अगस्त को होगी।

- नवाब संपत्ति बंटवारे में प्रस्तावित पार्टीशन स्कीम पर 11 आपत्तियां और दर्ज करायी गई है। इस केस में सुनवायी आगामी नौ अगस्त को होगी।

- हर्ष गुप्ता, अधिवक्ता पक्षकार

संबंधित खबरें