ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रायबरेलीखराब हैंडपंप को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

खराब हैंडपंप को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

शिवगढ़। संवाददाता खराब हैंडपंप की मरम्मत नहीं होने से नाराज बदावर गांव के ग्रामीणों...

खराब हैंडपंप को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
default image
हिन्दुस्तान टीम,रायबरेलीWed, 12 Jun 2024 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवगढ़। संवाददाता

खराब हैंडपंप की मरम्मत नहीं होने से नाराज बदावर गांव के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि प्रधान ने फर्जी रिपेयरिंग दिखाकर भुगतान ले लिया। हैंडपंप ठीक नहीं होने से ग्रामीण पानी के लिए परेशान हैं। उन्होंने समस्या के समाधान की मांग की है।

बदावर गांव में कई हैंडपंप काफी दिनों से खराब हैं। आरोप है कि प्रधान ने हैंड पंपों की फर्जी रिपेयरिंग दिखा कर भुगतान भी ले लिया गया। पानी को तरस रहे ग्रामीणों का धैर्य बुधवार को जवाब दे गया। खफा ग्रामीणों ने खराब पड़े नल के पास प्रदर्शन कर विरोध जताया। हैंड पंप सही कराए जाने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि कई हैण्डपम्प वर्षों से खराब हैं। कोई उनकी सुधि नहीं ले रहा है। नल खराब होने से भीषण गर्मी में ग्रामीण एक-एक बूंद शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। बदावर गांव में सुशीला देवी के दरवाजे लगा हैंडपम्प जिम्मेदारों की लापरवाही से वर्षों से आधा मिट्टी में दबा हुआ है। लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं।

गुमान सिंह के पुरवा में सड़क के किनारे लगा हैंडपम्प पिछले एक साल से खराब है। गांव में कई नल शोपीस बने लोगों का मुंह चिढ़ा रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण रामनारायन, जीत बहादुर सिंह, अयोध्या प्रसाद, रामकुमार, महेश कुमार, सूरज आदि ने बताया कि ये हैण्डपम्प कई सालों से खराब हैं। आरोप लगाया कि हैंडपंप सही नहीं कराए गए। हैंडपम्प सही कराने के लिए संबंधित अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की गई, किन्तु किसी ने उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने कहा कि जल्द हैंडपम्प सही नहीं कराए गए तो वे जिलाधिकारी से शिकायत करेंगे। बीडीओ साबिर अनवर अली ने बताया कि नल सही कराने की जिम्मेदारी प्रधान की है। यदि इसमें फर्जीवाड़ा किया गया है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।