ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रायबरेली80 करोड़ से बनी सड़क साल भर में ही उखड़ना शुरू

80 करोड़ से बनी सड़क साल भर में ही उखड़ना शुरू

रायबरेली संवाददाता। दो साल पहले बनाई गई सड़क जगह-जगह से उखड़ने लगी है। महराजगंज...

80 करोड़ से बनी सड़क साल भर में ही उखड़ना शुरू
हिन्दुस्तान टीम,रायबरेलीTue, 14 May 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रायबरेली संवाददाता। दो साल पहले बनाई गई सड़क जगह-जगह से उखड़ने लगी है। महराजगंज से लेकर हरचंदपुर होते हुए सिरसाघाट होकर अटौरा के लिए 30.700 किलोमीटर लम्बाई की सड़क का निर्माण बीते वर्ष 22 में शुरू किया गया था। सड़क का निर्माण कार्य वर्ष 23 में सितम्बर माह में पूरा हुआ। सड़क के निर्माण पर कुल 80 करोड़ रूपए का खर्च आया और इसका निर्माण जीत कंस्ट्रक्सन कंपनी ने किया था। सड़क बनाए जाने के चंद महीने के बाद से उखड़नी शुरू हो गई। निर्माण कार्य करने वाली कंपनी ने ओवरलोड वाहनों को जिम्मेदार बताना शुरू कर दिया है।

इस सड़क का निर्माण 19 किलोमीटर की लम्बाई में लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खण्ड ने अपनी देखरेख में कराया है जबकि शेष 11.7 किलोमीटर सड़क निर्माण खण्ड 2 के द्वारा कराया गया है। 80 करोड़ रूपए खर्च होने के बाद भी सड़क वाहनों के चलने के काबिल नहीं रह गई है। 30 किलोमीटर की सड़क में प्रत्येक किलोमीटर में गड्ढे बन गए हैं। बरसात में इस सड़क का हाल बेहाल हो सकता है। सड़क खराब होने से लगातार दुर्घनाएं हो रहीं हैं जिसमें लोग घायल हो रहे हैं। यही नहीं कई जगहों पर सड़क बह गई है। सड़क की मरम्मत की जिम्मेदारी अभी जीत कंस्ट्रक्सन कंपनी की है लेकिन सड़क बनाने वाली कंपनी के द्वारा सड़क की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के चुनाव में व्यस्त होने के चलते सड़क की मरम्मत की तरफ कोई ध्यान नहीं दिए जाने के चलते सड़क लगातार खराब होती जा रही है। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता महिपाल पाठक से जब सड़क में आई खराबियों के बारे में बात की गई तो बताया गया कि सड़क के रखरखाव की जिम्मेदारी दो साल तक निर्माण कार्य करने वाले कंपनी की ही होती है। चुनाव समाप्त होते ही सड़क पर कार्य शुरू कराया जाएगा।

इनसेट-

दो साल जक सड़क मरम्मत निर्माण कंपनी करेगी

सड़क बनाए जाते समय सही मात्रा में तारकोल और सड़क की स्क्रैपिंग न किए जाने के चलते ही सड़क कई जगहों पर बह रही है। सड़क पर निर्माण कार्य करने वाली कंपनी के द्वारा मरम्मत किए जाने के बाद फिर उसी जगह पर सड़क के खराब हो जाने के चलते निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।