ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश रायबरेलीकालोनी का छज्जा गिरा, बाल बाल बची जान

कालोनी का छज्जा गिरा, बाल बाल बची जान

रायबरेली। लगातार कई दिनों से हो रही छुटपुट बारिश से बीती रात कांशीराम कालोनी...

कालोनी का छज्जा गिरा, बाल बाल बची जान
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रायबरेलीMon, 01 Aug 2022 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

रायबरेली। लगातार कई दिनों से हो रही छुटपुट बारिश से बीती रात कांशीराम कालोनी में एक मकान का छज्जा गिर गया। हादसे में किसी को चोट तो नहीं लगी लेकिन हादसे से सभी सहमे हुए हैं। वहीं जिला प्रशासन से कई बार शिकायत करने के बाद भी जर्जर भवनों की समस्या से अनजान बना बैठा है। शायद अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

मिल एरिया थाने के पीछे गरीबों के रहने के लिए कांशीराम आवास का निर्माण कराया गया था। गरीबों को सिर छुपाने के लिए छत तो मिली लेकिन उन्हें क्या पता था कि एक बार निर्माण होने के बाद इस आवास की ओर से प्रशासन अपनी नजरें फेर लेगा। रखरखाव के अभाव में भवन पूरी तरह जर्जर हो चुके है। भवनों के जर्जर होने की शिकायत कई बार जिला प्रशासन से की गई लेकिन अधिकारियों ने एक बार भी समस्या को ओर देखना मुनासिब नहीं समझा। गरीब किसी तरह जर्जर भवन में ही रहकर अपना जीवन गुजार रहे हैं। बीते कई दिनों से जिले में हो रही बरसात से भवन और भी जर्जर हो गया।

बीती शनिवार की रात रिमझिम बरसात के बीच कांशीराम आवास में एक मकान का छज्जा गिर गया। हादसे से किसी को कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन पूरी रात वहां रहने वाले लोग डर से सहमे रहे। हादसे के डर से कई लोग रात भर जागते रहे। ऐसे में अगर किसी दिन बड़ा हादसा हो गया तो इसकी जवाबदेही किसकी होगी। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीके कुरील ने बताया कि यह भवन हमारे विभाग के अधीन नहीं है। इसके चलते इनकी मरम्मत की जिम्मेदारी विभाग की नहीं है।

epaper