DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  रायबरेली  ›  दो दिन के अंदर एलटू हॉस्पिटल में शुरु हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट: डिप्टी सीएम

रायबरेलीदो दिन के अंदर एलटू हॉस्पिटल में शुरु हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट: डिप्टी सीएम

हिन्दुस्तान टीम,रायबरेलीPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:20 PM
दो दिन के अंदर एलटू हॉस्पिटल में शुरु हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट: डिप्टी सीएम

अन्य संस्करणों के ध्यानार्थ

अन्य संस्करणों के ध्यानार्थ

फोटो 01, कैप्शन- सोमवार को बचत भवन में राशन किट देते डिप्टी सीएम

फोटो 01, कैप्शन- सोमवार को बचत भवन में बैठक में बोलते डिप्टी सीएम, मौजूद अन्य

क्रासर- जिले में एक एक दिवसीय दौरे पर आए डीप्टी सीएम ने की कोविड संक्रमण की समीक्षा

क्रासर-एलटू , जिला अस्पताल, रोहनिया सीएसची में लगेंगे ऑक्सीलन प्लांट

रायबरेली। सोमवार को डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने जिले में एक दिवसीय दौरे पर आए। दौरे पर डीप्टी सीएम ने बचत भवन में अधिकारियों के साथ बैठक जिले में कोरोना संक्रमण की समीक्षा की और कोविड हॉस्पिटलों में बारे में पूरी जानकारी हासिल की। समीक्षा बैठक के दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि एलटू रेलकोच में दो दिन के अंदर ऑक्सीजन प्लांट से मरीजों को सीधे ऑक्सीजन मिलने लगेगी। इसी के साथ ही उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर तैयार किए जा रहे कोविड हॉस्पिटल के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रही कमी को लेकर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की।

प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सोमवार को लखनऊ से सड़क मार्ग से होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां पर उन्होंने बचत भवन में डीएम वैभव श्रीवास्तव, एसपी श्लोक कुमार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके कोविड-19 संक्रमण के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की। डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा ने बताया कि रेलकोच स्थित एलटू हॉस्पिटल में ऑक्सीन प्लांट लगभग बनकर तैयार हो गया है और दो दिन के अंदर कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन प्लांट से सीधे आपूर्ति शुरु हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रोहनिया में गन्ना विभाग तैयार किए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी की। इसी के साथ ही सीएचसी खजूरगांव में 35 बेड़, रोहनियां में 42 बेड, डीह में 30 बेड, शिवगढ़ में 20 बेड और जिला अस्पताल में बनाए जा रहे कोविड हॉस्पिटल की समीक्षा की। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि जिले में तेजी के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की कमी आई है। इससे लग रहा है कि यह जिला जल्द ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हो जाएगा। उन्होंने बताया की वर्तमान समय में जिले में 398 बेड के कोविड हॉस्पिटल बनकर तैयार हो चुके है। इन सभी हॉस्पिटलों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। बैठक में उन्होंने वृतान्ता हॉस्पिटल में संक्रमित मरीजों के किए जा रहे इलाज के बारे में चर्चा की, जबकि इस हॉस्पिटल में मरीजों की जेब में सीधे डाका डाला जा रहा है। शासन से तय रेट से अधिक रुपए वसूले जा रहे है और इस हॉस्पिटल के खिलाफ लगातार डिग्री कॉलेज चौराहा स्थित शहीद स्मारक में धरना प्रदर्शन चल रहा है। उसके बावजूद इस हॉस्पिटल के बारे में किसी जांच और कार्रवाई की संस्तुति करने के साथ ही उसकी डिप्टी सीएम ने सराहना की।

इनसेट

कोरोना वैक्सीन की धीमी प्रगति पर जताई चिंता

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी प्रगति पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने नाराजगी जताते हुए चिंता भी जताई है। उन्होंने कहा कि अगर इस कच्छप गति से जिले में टीका करण होगा तो इस तरह से कई साल लग जाएंगे लोगों का टीकाकरण करने में। उन्होंने इस बारे में डीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाए और प्रयास करें कि गांव-गांव इस अभियान को तेज किया जाए और लोगों को कोरोना वैक्सीनेश के प्रति जागरूक करने के साथ ही उन्हें कोरोना वैक्सीन लगावाने के लिए प्रेरित किया जाए।

इनसेट

डिप्टी सीएम के सामने उड़ी सोशल डिस्टेेंसिंग की धज्जियां

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के सामने बचत भवन में कोरोना प्रोट्रोकाल की जमकर धज्जियां उड़ी। बचत भवन में भाजपा नेता और अधिकारियों के बीच में मौजूद डिप्टी सीएम के सामने लोग एक दूसरे के पास खड़े हुए नजर आए। इससे जहां कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने में अधिकारी भूल गए तो वहीं संक्रमण फैलने की खतरा मंडारने लगा। वहीं बैठक में मौजूद डिप्टी सीएम भी नजर अंदाज कर गए।

फोटो

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों को करें प्रेरित: डॉ. दिनेश शर्मा

क्रासर- उपमुख्यमंत्री ने परखी कोविड-19 के टीके की प्रगति

क्रासर- बछरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 8517 लोगों को लगाए जा चुके हैं कोरोना टीका

बछरावां। सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर कोरोना से बचाव के लिए लगाए जा रहे टीके की जमीनी हकीकत को परखा। उन्होंने टीकाकरण की धीमी रफ्तार के प्रति नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया जाए।

उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से बचाव के लिए यह टीका पूरी तरह कारगर एवं सुरक्षित है। मौके पर मौजूद अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार जैसर से उन्होंने पूछा कि अब तक बछरावां में कितने लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। इस पर अधीक्षक ने बताया कि अब तक 8517 लोगों को टीका लगाया जा चुका है और आज सोमवार को 37 लोगों को टीकाकरण किया गया है। श्री शर्मा ने कहा कि अफवाहों पर किसी प्रकार का ध्यान न दिया जाए ज्यादा से ज्यादा टीका लगाया जाए। जिससे कि इस बीमारी से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी नहीं है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कोई भी अस्पताल अधिक पैसे वसूल रहा है तो शिकायत मिलने पर उसकी जांच कराई जाएगी और दोष सिद्घ होने पर संख्त कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें