ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रायबरेलीमिनी सचिवालय जर्जर, नहीं होती हैं बैठकें

मिनी सचिवालय जर्जर, नहीं होती हैं बैठकें

जगतपुर। संवाददाता ग्राम पंचायत दौलतपुर का मिनी सचिवालय जर्जर होता जा रहा है। सचिवालय...

मिनी सचिवालय जर्जर, नहीं होती हैं बैठकें
default image
हिन्दुस्तान टीम,रायबरेलीWed, 12 Jun 2024 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जगतपुर। संवाददाता

ग्राम पंचायत दौलतपुर का मिनी सचिवालय जर्जर होता जा रहा है। सचिवालय में बैठने तक का इंतजाम नहीं है। इसके चलते ग्राम पंचायत की बैठकें मिनी सचिवालय में न होकर अन्य जगहों पर होती हैं।

ग्राम पंचायत दौलतपुर में मिनी सचिवालय का कायाकल्प नहीं किया गया है। यह बैठने लायक नहीं है। पंचायत सहायक ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के आवास पर बैठकर ग्राम पंचायत के कार्यों का निस्तारण करता है। शासन के आदेश थे कि मिनी सचिवालय को दुरुस्त कराया जाए। इसके बावजूद सचिवालय का कायाकल्प नहीं कराया गया। जर्जर हालत होने से गांव के लोगों को परिवार रजिस्टर, मृत्यु प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र के लिए विकास खंड के चक्कर लगाना पड़ता है। पंचायत विभाग के अधिकारियों के लापरवाही की वजह से गांव के लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।

मिनी सचिवालय का कायाकल्प नहीं होने से ग्राम पंचायत की खुली बैठक वहां नहीं हो पा रही हैं। बैठक दूसरी जगहों पर होती है। खंड विकास अधिकारी हबीबुल रब ने बताया कि सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए थे कि गांव में बने पंचायत घर व मिनी सचिवालय को कायाकल्प योजना के तहत दुरुस्त किया जाएगा। जिन ग्राम पंचायत में नहीं किया गया है। उन ग्राम पंचायत अधिकारियों को पत्र जारी करके कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।