ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजमहिलाओं ने बनाई अपनी अलग पहचान: डॉ. शिखा

महिलाओं ने बनाई अपनी अलग पहचान: डॉ. शिखा

भार‍त सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की योजनाओं की जन शिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण पूरी कर चुकी महिलाओं को मंगलवार को मुख्य आयकर आयुक्‍त...

महिलाओं ने बनाई अपनी अलग पहचान: डॉ. शिखा
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 14 May 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भार‍त सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की योजनाओं की जन शिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण पूरी कर चुकी महिलाओं को मंगलवार को मुख्य आयकर आयुक्‍त डॉ शिखा दरबारी ने प्रमाण पत्र वितरित किया। सिविल लाइंस स्थित संस्थान के संचालक अमिताभ गर्ग ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
उन्होंने जन शिक्षण संस्थान के कार्यक्रमों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि संस्थान विगत 25 वर्षों से लगातार कार्यरत है। हजारों युवाओं खास कर महिला शक्ति को प्रशिक्षित कर स्वावलंबी बनाया गया और उन्हें समाज में एक अलग पहचान दिलाई गई। मुख्य आयकर आयुक्‍त ने कहा कि कौशल विकास में महिलाओं का प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए अहम है। आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे निकल रही हैं। आवश्यकता है कि प्रत्येक महिला शिक्षित हो। कुछ तकनीकी गुणों, कार्यक्रमों में पारंगत हो। ताकि वह अपने घर परिवार में रहते हुए भी परिवार की विधिवत देखभाल कर सके। डॉ. शिखा दरबारी ने आशा व्यक्त किया कि जो भी महिला यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर जा रही हैं, वे अपने इस कार्य को उच्च कोटि तक ले जाएंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें