ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजनए क्षेत्र के भवनों के सत्यापन के बाद देंगे गृहकर का बिल

नए क्षेत्र के भवनों के सत्यापन के बाद देंगे गृहकर का बिल

नए क्षेत्र के भवनों को गृहकर बिल जारी करने से पहले नगर निगम एक और सर्वे करेगा। पूर्व में कराए गए सर्वे में भवनों के मूल्यांकन में कई खामियां मिलने...

नए क्षेत्र के भवनों के सत्यापन के बाद देंगे गृहकर का बिल
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 30 Nov 2023 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, प्रमुख संवाददाता।
नए क्षेत्र के भवनों को गृहकर बिल जारी करने से पहले नगर निगम एक और सर्वे करेगा। पूर्व में कराए गए सर्वे में भवनों के मूल्यांकन में कई खामियां मिलने के बाद नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग ने रैंडम सर्वे करने का निर्देश दिया है।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी विभागीय कर निरीक्षकों के साथ खुद भवनों को देखने जाएंगे। प्राइवेट एजेंसी ने नैनी, झूंसी, झलवा, और फाफामऊ के घरों का सर्वे किया। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर भवनस्वामियों को बिल जारी करने के लिए कागजातों को देखा जा रहा था। इसी दौरान कई व्यावसायिक और अर्द्ध व्यावसायिक भवनों का मूल्यांकन संदेह के घेरे में आ गया। कई भवनस्वामियों के मोबाइल नंबर सही नहीं मिला। संदेह के घेरे में आए कुछ घरों की मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने फिर से जांच कराई तो मूल्यांकन में गड़बड़ी की पुष्टि हो गई।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने बताया कि इसकी जानकारी नगर आयुक्त को दी गई। नगर आयुक्त ने भी बिल जारी करने से पहले रैंडम सर्वे करने का निर्देश दिया है। महापौर उमेशचंद्र गणेश केसरवानी ने भी सैद्धांतिक स्वीकृति देने से पहले सभी भवनों का गृहकर बिल दुरुस्त करने के लिए कहा है, ताकि नए क्षेत्र में गृहकर प्रणाली लागू करने पर सवाल न खड़ा हो। अगले सप्ताह से नए क्षेत्र के 25 हजार भवनों का सत्यापन शुरू हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें