DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  वैक्सीनेशन कराने वाले प्रधानों को किया सम्मानित
प्रयागराज

वैक्सीनेशन कराने वाले प्रधानों को किया सम्मानित

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:21 AM
वैक्सीनेशन कराने वाले प्रधानों को किया सम्मानित

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानों को प्रशस्ति पत्र भी दिया जा रहा है। जिला प्रशासन ने टीकाकरण अभियान में अपेक्षित सहयोग देने वाले प्रधानों को प्रशस्ति पत्र दिया है।

ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने में प्रधान की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। कुछ प्रधानों ने इस दिशा में बेहतरीन काम किया भी है। जिले के हर गांव में प्रशासन ने एक दिन में 150 व्यक्तियों का टीकाकरण कराने का लक्ष्य प्रधानों को दिया था। इसके तहत प्रयागराज में चार विकास खंडों हंडिया, बहरिया, सैदाबाद और मेजा में प्रधानों ने उल्लेखनीय काम किया।

हंडिया की ग्राम पंचायत औसानपुर में प्रधान उषा देवी को एक दिन में 162 लोगों को वैक्सीन कराने का लक्ष्य दिया था। इन्होंने 172 लोगों को वैक्सीनेशन कराया। बहरिया के यासीनपुर उर्फ करनईपुर में प्रधान वीरेंद्र प्रताप सिंह को 140 लोगों को वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य दिया गया था। इन्होंने 133 लोगों का वैक्सीनेशन कराया। सैदाबाद स्थित ग्राम पंचायत बजहामिश्रान में प्रधान कृष्णानंद तिवारी ने 131 ने सापेक्ष 127 का और मेजा के चपरतला में प्रधान नंदलाल ने 120 सापेक्ष 100 लोगों का टीकाकरण कराया। मंडलायुक्त संजय गोयल और जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने सभी को प्रमाणपत्र देकर सम्तानित किया।

संबंधित खबरें