ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजपीएम, सीएम फंड में आर्थिक मदद को आगे आए शहरी

पीएम, सीएम फंड में आर्थिक मदद को आगे आए शहरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक सहयोग के लिए शहरी आगे आ रहे हैं। अपनी क्षमता के मुताबिक प्रयागराज के लोग पीएम की ओर से खास तौर से इस विपदा के लिए बनाए गए...

पीएम, सीएम फंड में आर्थिक मदद को आगे आए शहरी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 02 Apr 2020 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक सहयोग के लिए शहरी आगे आ रहे हैं। अपनी क्षमता के मुताबिक प्रयागराज के लोग पीएम की ओर से खास तौर से इस विपदा के लिए बनाए गए फंड पीएम केयर्स के साथ ही सीएम के राहत कोष में आर्थिक सहयोग कर रहे हैं।

पूर्व सांसद एवं श्याम ग्रुप के संस्थापक श्यामाचरण गुप्त ने 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है। उनके पुत्र विदुप अग्रहरि, व्यापारी नेता विजय गुप्ता, मनीष गुप्ता और सुधाकर पांडेय ने डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को इस रकम का चेक दिया है। सेंट्रल एकेडमी की ओर से प्रदेश सरकार को दस लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई है। सिविल लाइंस में रहने वाले भाजपा आईटी सेल से जुड़े आनंद दुबे ने 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी है।

एके वर्मा ने पीएम और सीएम दोनों के राहत कोष में पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी है। बाघम्बरी रोड स्थित तिलक नगर में रहने वाले हाईकोर्ट के अधिवक्ता आलोक कुमार यादव ने पीएम केयर्स में पांच हजार रुपये जमा किए हैं। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ने जिले के सभी लेखपालों के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की घोषणा की है। संघ के जिलाध्यक्ष रामकुमार सागर और जिला मंत्री विवेकानंद त्रिपाठी के साथ लेखपालों ने बुधवार को डीएम से मुलाकात कर उन्हें एक दिन की वेतन कटौती का सहमति पत्र सौंपा। डाक विभाग के 850 अधिकारियों और कर्मचारियों ने पीएम केयर्स में 10.15 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है। प्रवर डाक अधीक्षक संजय डी अखाड़े की ओर से यह रकम पीएम राहत कोष में जमा कराई गई है।

स्नेह फाउंडेशन की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 51000 की आर्थिक मदद दी गई है। फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं संरक्षक नागेंद्र सिंह ने हर सक्षम और समर्थ व्यक्ति से आर्थिक मदद देने की अपील की है। हिन्दुस्तानी एकेडमी के कर्मचारियों ने दो-दो दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का फैसला लिया है। प्रयागराज मंडल में स्टेशन अधीक्षक के पद पर तैनात प्रीतिपाल सिंह राठी ने अपना एक माह का मूल वेतन, जो 70 हजार रुपये है, पीएम राहत कोष में जमा किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें