ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजरामबाग-झूंसी के बीच ट्रैक का काम तीन महीने पिछड़ा

रामबाग-झूंसी के बीच ट्रैक का काम तीन महीने पिछड़ा

रामबाग-झूंसी खंड में पुल और ट्रैक का काम तीन महीने पिछड़ गया है। पूर्वोत्तर रेलवे ने इस साल मार्च तक खंड में सभी काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित...

रामबाग-झूंसी के बीच ट्रैक का काम तीन महीने पिछड़ा
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 25 Feb 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, प्रमुख संवाददाता।
रामबाग-झूंसी खंड में पुल और ट्रैक का काम तीन महीने पिछड़ गया है। पूर्वोत्तर रेलवे ने इस साल मार्च तक खंड में सभी काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। माघ मेला आयोजन के चलते अब सभी काम जून तक पूरा करने की समयसीमा तय की गई है। फिलहाल ट्रैक पर 90 फीसदी काम एक महीने से बंद है।

पूर्वोत्तर रेलवे ने पुल और ट्रैक निर्माण का काम आईवीआरसीएल को दिया है। कार्यदायी एजेंसी तेजी से संगम के पास गंगा पर पुल का काम 90 फीसदी पूरा कर दिया। इसबीच माघ मेला शुरू होने के कारण दूसरे ट्रैक के लिए रोड ओवरब्रिज का काम रोकना पड़ा। पुल पर ट्रैक नहीं बिछाया जा सका। रोड पर ब्रिज बनाने के लिए कई जगह पिलर बनाकर काम रोक दिया।

कार्यदायी एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरे ट्रैक का ब्रिज बनाने के लिए मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोकना होगा। प्रशासन से अनुमति मांगी गई तो अधिकारियों ने माघ मेला का हवाला देकर मार्ग डायवर्जन की स्वीकृति नहीं दी। खालस बात यह है कि दूसरी लाइन के लिए सभी रोड ओवरब्रिज के मार्ग संगम से लिंक हैं। अब डायवर्जन की अनुमति मांगी जाएगी। जून तक रोड ब्रिज के साथ ट्रैक बिछाने का काम पूरा हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें