Three results announced including social science lecturer - सामाजिक विज्ञान के प्रवक्ता समेत तीन परिणाम घोषित DA Image
20 फरवरी, 2020|10:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सामाजिक विज्ञान के प्रवक्ता समेत तीन परिणाम घोषित

सामाजिक विज्ञान के प्रवक्ता समेत तीन परिणाम घोषित

लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्रवक्ता सामाजिक विज्ञान-2 के साथ ही व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग में प्रधानाचार्य श्रेणी-2 के और कर्मचारी राज्य बीमा योजना एवं श्रम चिकित्सा सेवाएं विभाग में एलोपैथिक चिकित्साधिकारी के पदों के लिए हुए चयन का परिणाम घोषित कर दिया।

डायट प्रवक्ता सामाजिक विज्ञान-2 के 70 पदों में से 35 पद अनारक्षित श्रेणी के थे जबकि 19 पदों पर ओबीसी, 15 पर एससी और एक पद पर एसटी अभ्यर्थी को चयनित किया गया है। वरीयता सूची में कुलभूषण मौर्य को पहला, बृजराज मौर्य को दूसरा और उदेश कुमार को तीसरा स्थान मिला है। वरीयता सूची में पहला और दूसरा स्थान ओबीसी अभ्यर्थियों को मिला है, जो अनारक्षित पद पर चयनित किए गए हैं। उप सचिव ओम प्रकाश मिश्र ने बताया कि क्षैतिज आरक्षण के तहत 3 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित थे लेकिन इस श्रेणी का मात्र एक अभ्यर्थी ही उपलब्ध था, जिसे चयनित किया गया है।

व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग में प्रधानाचार्य श्रेणी-2/उप प्रधानाचार्य/प्राविधिक अधिकारी के 10 पदों के लिए चयन किया गया है। इसमें पहला स्थान पूनम पाठक को मिला है जबकि दूसरे स्थान पर गुंजन गुप्ता और तीसरे स्थान पर हेमलता यादव चयनित की गई हैं। कर्मचारी राज्य बीमा योजना एवं श्रम चिकित्सा सेवाएं विभाग में एलोपैथिक चिकित्साधिकारी के 6 पदों पर चयन किया जाना था लेकिन योग्य अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण ओबीसी के एक तथा एससी के दो पदों के लिए चयन नहीं हो सका। शेष तीन पदों के लिए शादमा अनवर, विपिन कुमार और सिद्धार्थ वर्मा को चयनित किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three results announced including social science lecturer