ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसोज व सलाम को बुलंदी तक लाने वाले सम्मानित

सोज व सलाम को बुलंदी तक लाने वाले सम्मानित

रानीमंडी स्थित इमामबाड़ा आगा महमूद में अजाने अजा कमेटी की ओर से देश के मानिंद सोजख्वानों को याद करते हुए सोज व सलाम को बुलंदी तक पहुंचाने वालों को...

सोज व सलाम को बुलंदी तक लाने वाले सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 05 Feb 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रानीमंडी स्थित इमामबाड़ा आगा महमूद में अजाने अजा कमेटी की ओर से देश के मानिंद सोजख्वानों को याद करते हुए सोज व सलाम को बुलंदी तक पहुंचाने वालों को शॉल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। लखनऊ, फतेहपुर, प्रयागराज, मुज़फ्फरनगर के मशहूर मर्सिया ख्वानों ने सभी का दिल जीत लिया।
छोटे बच्चों से लेकर बुज़ुर्गों ने बेहतरीन आवाज और सुर में मर्सिया पढ़कर दाद बटोरी। तेरह वर्षीय मुस्तफा लखनवी ने सबसे कम उम्र में बेहतरीन आवाज में मर्सिया पढ़कर खूब इनाम बटोरे। मोहम्मद अली शाह जैदी, कलीम अब्बास नकवी व प्रयागराज के प्रसिद्ध सोज़ख्वानों रियाज़ मिर्ज़ा व शुजा मिर्ज़ा ने वाहवाही हासिल की। काज़िम आब्दी गाजीपुरी व मोहम्मद अली गौहर ने अजादारी का मरकज़ बताते हुए तफसीली तकरीर में बारीकियों से रूबरू कराया। सोज़ख्वानी के फरोग में योगदान देने वाले सोजख्वानों पर विस्तृत व्याख्यान दिया। अज़ाने अज़ा कमेटी की ओर से शबे सोज़ व सलाम में उत्कृष्ट सोज़ख्वानों को सम्मानित किया गया। आयोजक फैज जाफरी, शुजा अब्बास, अम्बर वसीम, कामरान रिजवी, कुमैल जाफर की ओर से मौलाना मोहम्मद अली गौहर ने सम्मानित किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें