ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजकुम्भ के लिए बनने वाली 40 सड़कों का सत्यापन करेगी थर्ड पार्टी

कुम्भ के लिए बनने वाली 40 सड़कों का सत्यापन करेगी थर्ड पार्टी

प्रयागराज। कुम्भ के लिए शहर में बनने वाली 40 सड़कों के प्रस्ताव की थर्ड पार्टी परीक्षण करेगी। नगर निगम ने सड़कें बनाने का प्रस्ताव तैयार किया...

कुम्भ के लिए बनने वाली 40 सड़कों का सत्यापन करेगी थर्ड पार्टी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 30 Mar 2023 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। कुम्भ के लिए शहर में बनने वाली 40 सड़कों के प्रस्ताव की थर्ड पार्टी परीक्षण करेगी। नगर निगम ने सड़कें बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। कुम्भ में शहर के साथ नगर निगम की सीमा में शामिल हिस्सों की भी सड़कें बनाने का प्रस्ताव है।

नगर निगम ने पहले चरण में 50 करोड़ की लागत से 40 सड़कें बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। अब थर्ड पार्टी लिस्ट में शामिल सड़कों को मौके पर जाकर देखेगी। सड़क निर्माण के लिए रखे गए बजट का अध्ययन करेगी। इसके बाद थर्ड पार्टी सड़कों के निर्माण और बजट पर अंतिम निर्णय लेगी।

नगर निगम के एक इंजीनियर ने बताया कि कुम्भ के बजट से होने वाले निर्माण से पहले थर्ड पार्टी से इसलिए सत्यापन कराया जा रहा है, ताकि भविष्य में कोई सवाल न खड़ा हो। थर्ड पार्टी किसी सड़क का प्रस्ताव खारिज करेगी तो उसे लिस्ट से हटाया जाएगा। इसी तरह प्रथम चरण में सड़कों के लिए प्रस्तावित बजट में भी फेरबदल किया जा सकता है। नगर निगम के मुख्य अभियंता सतीश कुमार ने बताया कि कुम्भ के लिए प्रस्ताव वही भेजा जाएगा, जो लोगों की जरूरत का हो।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें