ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजशासनादेश की अनदेखी से भी बेकाबू हो रहे हालात

शासनादेश की अनदेखी से भी बेकाबू हो रहे हालात

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की एक बड़ी वजह शासन की ओर से संक्रमण रोकने को बनाई गई व्यवस्था का पालन न करना भी...

शासनादेश की अनदेखी से भी बेकाबू हो रहे हालात
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 14 Apr 2021 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की एक बड़ी वजह शासन की ओर से संक्रमण रोकने को बनाई गई व्यवस्था का पालन न करना भी है। शासन ने एक मरीज मिलने पर 25 मीटर दायरे को सील करने के निर्देश दिए हैं जबकि उसी मोहल्ले में एक से अधिक मरीज पाए जाने पर 50 मीटर का दायरा तय किया गया है। जिले में इस निर्देश का पालन नहीं हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन एक भी ऐसा क्षेत्र नहीं दिखा सकता है, जहां ऐसा किया गया हो। यही कारण है कि पिछले एक हफ्ते से संक्रमितों की संख्या में हर रोज अच्छा खासा इजाफा हो रहा है। मंगलवार को एक दिन में संक्रमितों की संख्या दो हजार पार कर गई। जानकारों का कहना है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग महामारी को लेकर उस तरह से सतर्क नहीं दिख रहा जैसा पिछले साल था। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन की सतर्कता भी पहले जैसी नहीं है, जिसकी वजह से कहीं कोई अंकुश नहीं लग पा रहा है। अब तब जिले में हजारों की संख्या में कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं, लेकिन पिछले साल जैसा इंतजाम होता नहीं दिख रहा है। पिछले साल जहां हर सड़क और हर गली में बांस-बल्ली की बैरिकेडिंग दिखाई दे रही थी। वहीं इस बार घर को इकाई माना जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें