ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसफलता का कोई शॉर्टकट नहीं: नंदी

सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं: नंदी

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र में रविवार को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण समारोह आयोजित हुआ। कैबिनेट मंत्री नंद...

सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं: नंदी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 23 May 2022 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र में रविवार को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण समारोह आयोजित हुआ। कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी एवं विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सीमा सिंह ने परास्नातक अंतिम वर्ष के 634 तथा स्नातक अंतिम वर्ष के 122 छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन का वितरण किया। मंत्री ने कहा कि सकारात्मकता सफलता के सर्वोच्च पर पहुंचा सकती है इसलिए अपने जीवन में कभी नकारात्मकता को स्थान न दें और मन को कमजोर न होने दें।

नंदी ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। जहां विलक्षण प्रतिभा का अक्षय भंडार उपस्थित है। युवा किसी भी राष्ट्र के इतिहास निर्माता एवं दिशा प्रदानकर्ता होते हैं। उन्होंने कहा कि युवा राष्ट्र एवं वैश्विक स्तर पर अपनी विलक्षण प्रतिभा से सकारात्मक योगदान दे सकते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वह संघर्षों से न घबराएं, सफलता उनके कदम चूमेगी। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, इसलिए लगातार परिश्रम करते रहें।

अध्यक्षता कर रहीं कुलपति प्रो. सीमा सिंह ने कहा कि टैबलेट एवं स्मार्टफोन तकनीक की जानकारी में छात्र-छात्राओं की मदद करेगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं से इनका सदुपयोग करने को कहा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ने विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान विद्या शाखा के निदेशक प्रो. पीपी दुबे की पुस्तक एग्रीकल्चर एंड एनईपी-2020 का विमोचन किया। प्रो. गिरिजा शंकर शुक्ल, डॉ. त्रिविक्रम तिवारी, रजिस्ट्रार प्रो. पीपी दुबे, डॉ. अभिषेक सिंह आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें