ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजइलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलने की प्रक्रिया तेज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलने की प्रक्रिया तेज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का वर्षों पुराना नाम बहुत जल्द परिवर्तित किया जा सकता है। एमएचआरडी के अनु सचिव राजू सारस्वत ने नाम परिवर्तित करने को लेकर यूपी के मुख्य सचिव और प्रयागराज मंडल के आयुक्त की ओर...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलने की प्रक्रिया तेज
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 20 Mar 2020 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का वर्षों पुराना नाम बहुत जल्द परिवर्तित किया जा सकता है। एमएचआरडी के अनु सचिव राजू सारस्वत ने नाम परिवर्तित करने को लेकर यूपी के मुख्य सचिव और प्रयागराज मंडल के आयुक्त की ओर से मंत्रालय को भेजे गए पत्र पर विचार करने के लिए इसे इविवि के रजिस्ट्रार के पास भेजा है।

इविवि में कार्य परिषद सर्वोच्च निर्णायक संस्था है। बदलाव से जुड़े सभी अहम निर्णय कार्य परिषद ही करती है। अनु सचिव ने मंडलायुक्त रहे आशीष गोयल के 27 नवंबर 2019 और यूपी के मुख्य सचिव की ओर से दिसंबर 2018 में लिखे गए जिस पत्र को रजिस्ट्रार के पास भेजा है, उसे कार्य परिषद की अगली बैठक में रखा जाएगा। 16 मार्च को प्रस्तावित कार्य परिषद की बैठक के लिए तैयार एजेंडा में इस मुद्दे को आठवें नंबर पर रखा भी गया था।

नाम बदला जाएगा या नहीं, यह निर्णय कार्य परिषद करेगी, बदलने के बाद नाम क्या होगा, यह निर्णय भी कार्य परिषद को लेना है पर मंडलायुक्त ने अपने पत्र में इविवि का नाम बदलकर प्रयागराज विश्वविद्यालय करने का सुझाव दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें