DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  बंदिशों के बीच गूंजी शहनाई, दो फीट दूरी से जयमाल पहनाई

प्रयागराजबंदिशों के बीच गूंजी शहनाई, दो फीट दूरी से जयमाल पहनाई

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Thu, 22 Apr 2021 11:41 PM
बंदिशों के बीच गूंजी शहनाई, दो फीट दूरी से जयमाल पहनाई

प्रयागराज। निज संवाददाता

कोरोना संक्रमण के कहर के बीच गुरुवार से शहनाई गूंज उठी। 15 दिसंबर के बाद मांगलिक कार्य बंद हो गए थे। चार माह बाद शुरू हुई लग्न में शहर में सादगी के साथ दर्जनों शादियां संपन्न हुईं। सीमित संख्या में लोगों ने शादी की रस्में निभाईं। मास्क लगाकर दूल्हा-दुल्हन ने दो फीट की दूरी से एक-दूजे को जयमाल पहनाई। गेस्ट हाउस, होटल और रेस्टोरेंट में आयोजित प्रीतिभोज में ज्यादातर परिवार के लोग ही शामिल हुए। शादी के कार्ड जिन लोगों ने बांट दिए थे उनमें अधिकांश लोगों ने निमंत्रण में पहुंचने में अस्मर्थता व्यक्त की।

उल्लास में कई जगह लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग ही भूल गए। शहरों की अपेक्षा गांवों में शादी धूमधाम से की गई। हालांकि गेस्ट हाउस की ओर से मास्क और सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। संक्रमण देखते हुए कई परिवारों ने शादियां टाल दीं। सिविल लाइंस, रामबाग, दारागंज, अल्लापुर, तेलियरगंज, कटरा, बाई का बाग और नैनी के कई परिवारों में शादी संपन्न हुई।

पुलिस बैंड ने गाया, आज मेरे यार की शादी है....

गुरुवार को सिविल लाइंस क्षेत्र में धूमधाम से बारात निकली। बारात में शामिल पुलिस बैंड के जवान आज मेरे यार की शादी है.... गीत की धुन बजाते आगे -आगे चल रहे थे। हालांकि बारात में शामिल आधा दर्जन महिलाएं ही उल्लास से नाच रही थीं। नैनी के चकदाऊद नगर मोहल्ले में सादगी के साथ बारात रवाना हुई। परिवार के लोग ही बारात में शामिल हुए। वीडियोग्राफी के लिए महिलाओं ने मास्क पर ध्यान कम दिया।

पांच बीघा में लगा टेंट, जुटे सैकड़ों लोग

शहर में कोरोना को लेकर भले खौफ हो लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से शादियां की गईं। मऊआइमा के मूलापुर गांव में आई बारात के लिए पांच बीघे में टेंट लगाया गया। उत्साह से सैकड़ों लोग शादी में शामिल हुए। गुरुवार को कई स्थानों पर गौना संपन्न हुआ लेकिन दिन में विदाई कर दी गई।

संबंधित खबरें