DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा प्रत्याशी का मामला दिल्ली पहुंचा
प्रयागराज

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा प्रत्याशी का मामला दिल्ली पहुंचा

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 04:30 PM
जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा प्रत्याशी का मामला दिल्ली पहुंचा

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ अब सरगर्मी बढ़ेगी। तीन जुलाई को अध्यक्ष का चुनाव होना है लेकिन भाजपा ने अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

भाजपा में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को लेकर पिछले महीने से मंथन चल रहा है। प्रत्याशी बनने के लिए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही एक और भाजपा नेता एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं। पिछले महीने प्रदेश सरकार के जलशक्ति व प्रयागराज के प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह जब आए थे तो जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी पर स्थानीय नेताओं ने चर्चा की थी।

पिछले दिनों प्रयागराज आए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से भी प्रत्याशी को लेकर विचार विमर्श हुआ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ भी स्थानीय नेता प्रत्याशी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रयागराज के पार्टी प्रत्याशी का मामला दिल्ली तक पहुंच गया है। पार्टी नेता दावा कर रहे हैं कि योग्य प्रत्याशी को ही चुनाव लड़ाया जाएगा।

उधर, समाजवादी पार्टी ने 19 मई को ही मालती यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी घोषित कर दिया था। सपा प्रत्याशी जिला पंचायत सदस्यों से संपर्क कर रही हैं।

संबंधित खबरें