ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजगलवान के शहीद दीपक की अस्थियां संगम में विसर्जित

गलवान के शहीद दीपक की अस्थियां संगम में विसर्जित

चीनी सैनिकों से संघर्ष करते हुए 15 जून को गलवान घाटी में शहीद हुए रीवा के जवान दीपक सिंह की अस्थियां सोमवार को संगम में विसर्जित की गईं। शहीद के बड़े भाई प्रकाश सिंह अपने गांव मकरंद (रीवा) से तकरीबन...

गलवान के शहीद दीपक की अस्थियां संगम में विसर्जित
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 23 Jun 2020 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

चीनी सैनिकों से संघर्ष करते हुए 15 जून को गलवान घाटी में शहीद हुए रीवा के जवान दीपक सिंह की अस्थियां सोमवार को संगम में विसर्जित की गईं। शहीद के बड़े भाई प्रकाश सिंह अपने गांव मकरंद (रीवा) से तकरीबन 50 लोगों के साथ अस्थि कलश लेकर आए थे। पूरे रास्ते लोगों ने वाहन रोक-रोककर पुष्पवर्षा कर श्रद्धांजलि अर्पित की। शवयात्रा के साथ शहीद के स्कूली समय के कई दोस्त और करीबी लोग भी आए थे। वैदिक अनुष्ठान के बाद सभी ने नम आंखों से कलश संगम में प्रवाहित किया।

तीर्थपुरोहितों ने भी भारत मां के वीर सपूत को विनम्र श्रद्धांजलि दी। पंडित अंकुश शर्मा ने कहा कि उनके शौर्य और बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा और आने वाली पीढ़ी उनकी शहादत से हमेशा सीख लेती रहेगी। श्रद्धांजलि देने वालों में तीर्थपुरोहित मनोज शर्मा, सुधांशु पांडेय, अंकित शर्मा, सचिन शर्मा, राहुल शर्मा, लखन शर्मा व मोनू पंडा रहे। गौरतलब है कि शहीद दीपक सिंह का शव 18 जून की रात हवाई जहाज से प्रयागराज लाया गया था। सेना में सिपाही और वर्तमान में जैसलमेर में तैनात प्रकाश सिंह ने बताया कि शहीद दीपक की शादी 30 नवंबर 2019 को हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें