ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएयरपोर्ट के सीधे रास्ते पर आरओबी बनाने की टेंडर प्रक्रिया जुलाई से

एयरपोर्ट के सीधे रास्ते पर आरओबी बनाने की टेंडर प्रक्रिया जुलाई से

जीटी रोड से एयरपोर्ट के बीच आरओबी व चौफटका से कानपुर टूलेन फ्लाईओवर का निर्माण जल्द शुरू होगा। सेतु निगम जुलाई से टेंडर प्रक्रिया शुरू...

एयरपोर्ट के सीधे रास्ते पर आरओबी बनाने की टेंडर प्रक्रिया जुलाई से
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 24 Jun 2021 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जीटी रोड से एयरपोर्ट के बीच आरओबी व चौफटका से कानपुर टूलेन फ्लाईओवर का निर्माण जल्द शुरू होगा। सेतु निगम जुलाई से टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगा। इसके बाद सर्वे का काम किया जाएगा। राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह दोनों परियोजनाओं के निर्माण के लिए 284 करोड़ के बजट को मंजूरी दे दी थी। निर्माण से कानपुर, चित्रकूट समेत बुंलेदखंड जाने वालों को काफी सहूलियत होगी।

कुंभ मेले के दौरान सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के पास जीटी रोड से एयरपोर्ट तक रेलवे आरओबी व चौफटका से कानपुर टूलेन फ्लाईओवर के निर्माण की रूपरेखा तैयार की गई थी। उस वक्त धन स्वीकृत न होने के कारण मामला आगे नहीं बढ़ सका था। सेतु निर्माण निगम के परियोजना मैनेजर अमित वर्मा ने बताया कि चौफटका से कानपुर टू लेन फ्लाईओवर की लंबाई करीब 650 मीटर होगी। वहीं जीटी रोड से एयरपोर्ट के बीच रेलवे आरओबी 1600 मीटर का होगा। दोनों परियोजनाओं के बजट की स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने बताया कि निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया जुलाई से शुरू की जाएगी।

सुगम रास्ते के साथ व्यापार भी बढ़ेगा :

जीटी रोड से एयरपोर्ट के बीच आरओबी बनने से शहर पश्चिमी में व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। एयरपोर्ट तक सुगमता होने पर पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी। वहीं कालिंदीपुरम, झलवा, पीपलगांव, ट्रिपल आईटी संस्थान, एयरपोर्ट जाने वालों को आवागमन में काफी आसानी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें