ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजअध्यापक और छात्र शहर को स्वच्छ बनाने में करेंगे मदद

अध्यापक और छात्र शहर को स्वच्छ बनाने में करेंगे मदद

नगर निगम ने 100 विद्यालयों की बनाई स्वच्छ सारथी क्लब समिति प्रयागराज, प्रमुख संवाददाता।...

अध्यापक और छात्र शहर को स्वच्छ बनाने में करेंगे मदद
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 07 Dec 2023 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर को स्वच्छ बनाने में शहर के स्कूल नगर निगम की मदद करेंगे। संगमनगरी के 100 विद्यालयों ने इस काम के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। महाकुम्भ से पहले शहर को देश का सबसे स्वच्छ क्षेत्र बनाने की योजना के तहत गुरुवार को नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग ने 100 विद्यालयों के प्रधानाचार्य और अध्यापक-अध्यापिकाओं के साथ बैठक की।
दो घंटे तक चली बैठक में शहर को साफ बनाने की कड़ी में सभी 100 स्कूलों की एक स्वच्छ सारथी क्लब समिति बनाई गई है। समिति में शामिल स्कूलों अध्यापक और छात्र शहरवासियों को सामुदायिक स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। बच्चे अपने घर व आसपास के घरों से स्वच्छता के प्रति अभियान शुरू करेंगे। प्रदेश सरकार के आदेश पर कोचिंग सेंटर को भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा।

इस अभियान की नोडल अधिकारी सहायक नगर आयुक्त दीपशिखा पांडेय ने बताया कि स्कूलों में वेस्ट टू आर्ट कंपटीशन कराया जाएगा। इसमें छात्र कचरे से कोई न कोई सामान बनाएंगे। यह स्पर्धा सभी स्कूलों में होगी। इसके बाद स्कूलों के बीच वेस्ट टू आर्ट की स्पर्धा होगी। अभियान के लिए सभी स्कूलों में एक-एक अध्यापक-अध्यापिका को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। बैठक में अपर नगर आयुक्त दीपेंद्र यादव व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें