ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजहोशियार! दूल्हा बनकर भी कर रहे साइबर ठगी

होशियार! दूल्हा बनकर भी कर रहे साइबर ठगी

अगर आप परिवार में किसी की शादी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन विज्ञापन देख रहे हैं तो थोड़ा होशियार हो जाएं। साइबर ठग अब शादी के नाम पर भी ठगी करने में...

होशियार! दूल्हा बनकर भी कर रहे साइबर ठगी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 24 Jul 2021 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप परिवार में किसी की शादी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन विज्ञापन देख रहे हैं तो थोड़ा होशियार हो जाएं। साइबर ठग अब शादी के नाम पर भी ठगी करने में जुटे गए हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन विज्ञापन देकर ठगी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जॉर्जटाउन में सामने आया है। ठगी के शिकार व्यक्ति ने जार्जटाउन थाने में दूल्हा समेत अन्य के खिलाफ साइबर ठगी की एफआईआर दर्ज कराई है।

जॉर्जटाउन के नीरज ने अपनी बेटी की शादी के लिए विज्ञापन देख कर दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। रिश्ते को लेकर बातचीत हुई। व्हाट्सएप पर बायोडाटा और फोटो भेजा। दोनों परिवारों ने एक-दूसरे को पसंद कर लिया। अभी मिलने से पहले ही लड़के के पिता सतीश ने कॉल करके बताया कि वह परिवार के साथ उत्तराखंड दर्शन करने जा रहे हैं। दो दिन बाद फिर कॉल करके बताया कि उनके परिवार के साथ लूट हो गई है। इस हमले में उनकी बेटी जख्मी हो गई है। पुलिस भी जांच करने पहुंची है। यह सब बताकर उन्होंने आर्थिक मदद मांगी। कहा कि 60 हजार उनके खाते में भेज दें। नीरज श्रीवास्तव ने इस हालात में मदद के लिए 38 हजार रुपये उनके खाते में जमा कर दिए। कुछ दिन बाद दूल्हे समेत सभी व्यक्तियों का मोबाइल बंद हो गया। नीरज ने बैंक से जानकारी हासिल की तो पता चला कि सीताराम शर्मा निवासी राजस्थान के बैंक खाते में रुपये ट्रांसफर हुए। ठगी के शिकार होने के बाद उन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

खाते से उड़ा दिए 85 हजार रुपये

जार्जटाउन की वंशराजी देवी ने जार्जटाउन थाने में साइबर अपराध की एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि जून से जुलाई के बीच किसी ने उनके बैंक खाते से 85 हजार रुपये निकाल लिए। रुपये किसने निकाले यह महिला को भी पता नहीं चला। जार्जटाउन पुलिस जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें