ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजड्राइंग, लेखन और क्राफ्ट में 'गांव और परिवार' को देंगे आकार

ड्राइंग, लेखन और क्राफ्ट में 'गांव और परिवार' को देंगे आकार

लॉकडाउन में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने के साथ ही बच्चों के लिए एक्स्ट्रा कॅरिकुलर एक्टिविटी में भी कराई जा रही है। इसके तहत यूनिसेफ के सहयोग से पाठ्यक्रम तथा सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में बच्चों की...

ड्राइंग, लेखन और क्राफ्ट में 'गांव और परिवार' को देंगे आकार
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 16 Jun 2020 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने के साथ ही बच्चों के लिए एक्स्ट्रा कॅरिकुलर एक्टिविटी में भी कराई जा रही है। इसके तहत यूनिसेफ के सहयोग से पाठ्यक्रम तथा सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग मेरी उड़ान प्रतियोगिता करा रहा है। प्राथमिक स्तर के लिए 10-25 जून तक मेरा गांव और उच्च प्राथमिक स्तर के बच्चों के लिए मेरा परिवार पर एक से 20 जून तक चित्रकला अथवा पोस्टर प्रतियोगिता, लघु कथा लेखन (अधिकतम 500 शब्द) और निष्प्रयोज्य सामग्री से क्राफ्ट निर्माण की प्रतियोगिता होगी।

बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बच्चों का नाम, आयु, विद्यालय का पता, घर का पता, फ़ोन नंबर और ई-मेल आईडी (अगर उपलब्ध हो तो) उसकी कृति के साथ निर्धारित समयसीमा में एआरपी को उपलब्ध कराने को कहा है। विजेताओं की घोषणा www.prernaup.in पर की जाएगी। तथा बच्चों को प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें