ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसात कोरोना संक्रमित ठीक हुए, डिस्चार्ज

सात कोरोना संक्रमित ठीक हुए, डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमित सात और लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें चार एसआरएन व तीन कोटवा एल-1 अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। गुरुवार को कुल 144 नमूने लिए गए। इसके अलावा 50 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।...

सात कोरोना संक्रमित ठीक हुए, डिस्चार्ज
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 29 May 2020 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमित सात और लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें चार एसआरएन व तीन कोटवा एल-1 अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। गुरुवार को कुल 144 नमूने लिए गए। इसके अलावा 50 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रतापगढ़ से आई एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उसे वार्ड नंबर नौ से सात में शिफ्ट किया गया। उसकी हालत गंभीर है। उसे आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

एसआरएन अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित चार युवकों की दोबारा जांच कराई गई। गुरुवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसी तरह कोटवा अस्पताल में भी तीन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। सभी स्वस्थ मानते हुए घर भेज दिया गया। एसआरएन अस्पताल में डिस्चार्ज किए गए एक युवक को फेफड़े में कुछ शिकायत थी। उसे संबंधित वार्ड में शिफ्ट किया गया। इसके अलावा जिलेभर से कुल 144 लोगों के नमूने लिए गए। इनमें नैनी जेल के बंदी भी शामिल हैं।

दो संक्रमित कोटवा से रेफर

कोटवा अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित युवकों को गुरुवार को रिफर कर दिया गया। नोडल अधिकारी डॉ. वीके मिश्रा बताते हैं कि दोनों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इस पर उन्हें एसआरएन अस्पताल भेजा गया है।

प्राइवेट अस्पतालों को अधिकृत लैब से ही जांच के निर्देश

सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेई ने इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन व नर्सिंग होम एसोसिएशन पदाधिकारियों को पत्र जारी कर निर्देश दिया है कि वह मरीजों की कोरोना जांच जिले में अधिकृत तीन लैब पैथकाइंड, लाल पैथोलॉजी व एसआरएल लैब से ही कराएं। इसके अलावा कहीं और से कराने पर संबंधित के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें