DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › प्रयागराज › स्कूलों ने दिया शानदार रिजल्ट, सभी पूछते रहे टॉपर कौन
प्रयागराज

स्कूलों ने दिया शानदार रिजल्ट, सभी पूछते रहे टॉपर कौन

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 04:00 AM
स्कूलों ने दिया शानदार रिजल्ट, सभी पूछते रहे टॉपर कौन

यूपी बोर्ड के परिणाम में स्कूलों ने शानदार प्रदर्शन किया है। अधिकांश स्कूलों के शत-प्रतिशत बच्चों ने सफलता प्राप्त की। दोपहर बाद घोषित परिणाम में बोर्ड ने तो मेरिट सूची जारी नहीं की लेकिन स्कूलों में टॉपर जानने की उत्सकुता रही।

ज्वाला देवी इंटर कॉलेज सिविल लाइंस के प्रधानाचार्य विक्रम बहादुर सिंह परिहार के अनुसार इंटर के 353 और हाईस्कूल के 320 छात्रों में से 90 प्रतिशत छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। ज्वाला देवी रसूलाबाद के प्रधानाचार्य युगल किशोर मिश्र ने बताया कि 12वीं में हर्षित सिंह ने 90.8 प्रतिशत व 10वीं में सोनू ने 91.17 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया।

रानी देवी देवी इंटर कॉलेज राजापुर का हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परिणाम शत-प्रतिशत रहने पर प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडेय ने छात्र-छात्राओं को माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर प्रसन्नता व्यक्त की। बीबीएस इंटर कॉलेज शिवकुटी की प्रिंसिपल रागिनी शर्मा ने बताया कि 10वीं की छात्रा खुशबू यादव को 97.16 प्रतिशत अंक मिले। 12वीं के करुणेश तिवारी को 90 फीसदी अंक प्राप्त हुए।

सीएवी इंटर कॉलेज में 12वीं के 355 छात्र-छात्राओं में 50 प्रतिशत से अधिक परीक्षार्थियों ने 75 प्रतिशत एवं इसके ऊपर अंक प्राप्त किए। प्रधानाचार्य डॉ. त्रिभुवन पाठक ने बताया कि 10वीं में 95 छात्र एवं सात छात्राएं अच्छे अंकों के साथ पास हुईं।

शिवचरणदास कन्हैयालाल इंटर कॉलेज में 12वीं के 204 छात्रों में से 203 पास हैं और एक का रिजल्ट अपूर्ण है। 10वीं में 225 बच्चों में से 222 प्रथम श्रेणी में पास हैं। माधव ज्ञान केंद्र नैनी, श्री नारायण आश्रम बालिका इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज और गौरी पाठशाला इंटर कॉलेज का परिणाम शत-प्रतिशत रहा।

संबंधित खबरें