DA Image
27 अक्तूबर, 2020|11:09|IST

अगली स्टोरी

दवा कारोबारियों समेत 175 के लिए गए नमूने

दवा कारोबारियों समेत 175 के लिए गए नमूने

लीडर रोड पर दवा के थोक बाजार के कारोबारियों एवं उनके यहां काम करने वाले 175 लोगों के नमूने लिए गए। इसके अलावा जिले में कई अन्य स्थानों पर भी सैम्पलिंग हुई। दिनभर में कुल 511 नमूने लिए गए।

दो दवा कारोबारियों एवं उनके परिवार के लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने दो दिन के लिए दवा का थोक बाजार बंद करा दिया। साथ ही सभी दुकान से दो से तीन लोगों के नमूने लेकर उनकी जांच करा रहे हैं। बुधवार को टीम लगाकर दवा कारोबारियों एवं उनकी दुकान पर काम करने वाले कुल पौने दो सौ लोगों के नमूने लिए गए। बाकी बचे करीब दो सौ लोगों के नमूने बुधवार को लिए जाएंगे। इसके अलावा दिन में 210 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

छह लोग डिस्चार्ज किए गए

बुधवार को कुल छह लोग स्वस्थ हुए। इनमें चार लोग कोटवा एवं दो लोग एसआरएन अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। कोटवा से डिस्चार्ज होने वालों में एक युवक एवं एक महिला सैदाबाद के रहने वाले हैं, जबकि दो युवक मेजा इलाके के हैं। एसआरएन से डिस्चार्ज होने वालों में एक व्यक्ति अतरसुइया एवं एक सदर इलाके का है।

दो लोग रेफर

एल-1 अस्पताल कोटवा से दो मरीज एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर किए गए। ये लोग कर्नलगंज के दवा कारोबारी के परिवार के हैं। नोडल अधिकारी डॉ. वीके मिश्रा ने बताया कि दोनों लोग सुगर के मरीज हैं। कुछ दिक्कत हो रही थी, इसलिए रेफर किया गया है।

दो मरीज वेंटिलेटर पर

एसआरएन अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित दो मरीज वेंटिलेटर पर रखे गए हैं। इनमें एक जिले का रहने वाला है। दूसरा कौशाम्बी का बताया गया। उनकी हालत अभी नाजुक बनी है।

एसआरएन का गाइनी वार्ड सील

एसआरएन अस्पताल की सफईकर्मी के कोरोना संक्रमित मिलने पर गाइनी विभाग के वार्ड के मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर उसे सील कर दिया गया हैं। जहां-जहां सफाईकर्मी ने ड्यूटी की थी, वहां भी सेनिटाइजेशन कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samples taken for 175 including drug dealers