DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  आरोग्य सेतु से स्लॉट बुक कराने पर बगैर टीका लगाए लौटाया

प्रयागराजआरोग्य सेतु से स्लॉट बुक कराने पर बगैर टीका लगाए लौटाया

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:40 AM
आरोग्य सेतु से स्लॉट बुक कराने पर बगैर टीका लगाए लौटाया

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण के दौरान सेंटर कर्मियों का कम ज्ञान भी रोड़ा बन रहा है। सोमवार को इसकी बानगी भी देखने को मिली। प्रयागराज संगम स्टेशन के बगल में बने सेंटर में कई लोगों को बगैर टीका लगाए लौटा दिया गया। आरोग्य सेतु एप से रजिस्ट्रेशन व स्लॉट को सेंटर कर्मियों ने अमान्य बता दिया। 18 से 44 साल के करीब एक दर्जन युवाओं को टीका नहीं लगाया गया। इस पर हंगामा व कहासुनी भी हुई।

प्रयागराज संगम स्टेशन के बगल में बने टीकाकरण सेंटर में सोमवार दोपहर अफरातफरी की स्थिति बन गई। कई युवा आरोग्य सेतु एप से रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुक कराकर टीका लगवाने गए थे। सेंटर कर्मियों ने इसे अमान्य बताते हुए कहा कि कोविन पोर्टल से ही रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुक कराने पर टीका लगेगा। टीका लगवाने आए लोगों ने इस पर नाराजगी जताई तो कहासुनी शुरू हो गई। इस दौरान हंगामा भी हुआ। दीपेंद्र, सरस्वती, रामसेवक आदि ने बताया कि आरोग्य सेतु एप से रजिस्ट्रेशन कराने पर टीका नहीं लगाया गया। सारी जानकारी देने के बाद भी एक नहीं सुनी। नोडल डॉ. आरएस ठाकुर ने कहा कि आरोग्य सेतु एप से रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुक कराया जा सकता है। संबंधित सेंटर प्रभारी से टीकाकरण से मना करने के बारे में जवाब मांगा जाएगा।

दूसरी डोज की अलग-अलग तिथि, लाभार्थी परेशान

स्वास्थ्य विभाग की खामियों से आम आदमी परेशान हो रहा है। 18 से 44 आयु वर्ग के जिन लोगों ने आठ मई को टीका लगवाया था, उनकी दूसरी डोज की तिथि में अंतर है। दरअसल पहली डोज के बाद मिले कार्ड में दूसरी डोज की तिथि छह जून लिखी है, जबकि छह जून को रविवार है। रविवार को टीकाकरण नहीं किया जाता है। वहीं पोर्टल में पांच जून दूसरी डोज की तिथि दर्ज है। इसे लेकर संबंधित लाभार्थी परेशान हैं। नोडल के अनुसार, रविवार के अगले दिन दूसरी डोज लगवा सकते हैं।

संबंधित खबरें