ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज10 दिन में तीसरी बार हुई बारिश, सुहाना हुआ मौसम

10 दिन में तीसरी बार हुई बारिश, सुहाना हुआ मौसम

मई की शुरुआत में 10 दिन के अंदर तीसरी बार हुई बेमौसम बरसात ने माहौल सुहाना बना दिया। बुधवार रात आधे घंटे की बारिश से लोगों ने रात की सांस...

10 दिन में तीसरी बार हुई बारिश, सुहाना हुआ मौसम
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 12 May 2021 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

मई की शुरुआत में 10 दिन के अंदर तीसरी बार हुई बेमौसम बरसात ने माहौल सुहाना बना दिया। बुधवार रात आधे घंटे की बारिश से लोगों ने रात की सांस ली। राजापुर, टैगोर टाउन और करेली में तकरीबन आधे घंटे तो वहीं झूंसी, तेलियरगंज, तुलारामबाग और अलोपीबाग में दस से 15 मिनट बारिश हुई।

बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान मई के औसत 41.2 डिग्री सेल्सियस से लगभग चार डिग्री कम 37.6 रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान मई के औसत 26.5 डिग्री सेल्सियस से 2.5 डिग्री कम 24 रहा। इससे पहले 9 मई को भोर में 4 बजे के आसपास 45 मिनट झमाझम बारिश हुई थी। 3 मई को सुबह 10.15 बजे 15 मिनट रिमझिम बारिश हुई थी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय भूगोल विभाग के प्रो. एचएन मिश्रा के अनुसार स्थानीय विक्षोभ के कारण बेमौसम बारिश हुई है जिसकी संभावना उन्होंने पहले ही जता दी थी। इस बार मानसून भी तय समय से पहले आने की संभावना है। जो परिस्थितियां बन रही हैं उसके अनुसार जून के पहले सप्ताह में मानसून प्रयागराज तक पहुंच जाएगा। जबकि प्रयागराज में मानसून पहुंचने की तारीख 21 जून है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें