ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजरेलकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर की नारेबाजी

रेलकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर की नारेबाजी

पुरानी पेंशन बहाली, न्यू पेंशन स्कीम समेत 40 सूत्री मांगों को लेकर विरोध जता रहे नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारियों ने बुधवार को कई...

रेलकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर की नारेबाजी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 20 Jan 2022 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी पेंशन बहाली, न्यू पेंशन स्कीम समेत 40 सूत्री मांगों को लेकर विरोध जता रहे नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारियों ने बुधवार को कई कार्यालयों में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में जगह-जगह पोस्टर चस्पा करने के दौरान हंगामे के हालात हो गए। पोस्टरों में यूनियन ने रेलवे अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए। सहायक लोको पायलटों से माल गाड़ियों में गार्ड का काम लेने को तानाशाही करार दिया। काली पट्टी बांधे रेलकर्मियों ने अफसरों के कार्यालय के सामने नारेबाजी कर अपनी आवाज बुलंद की।

जग जारगण अभियान के तहत नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन प्रयागराज मंडल का विरोध तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। डीआरएम ऑफिस के अलावा अन्य कार्यालयों में भी दोपहर में रेलकर्मियों ने मांगों को लेकर नारेबाजी की। नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के पोस्टरों में डीजल रनिंग कर्मचारियों का वरीयता क्रम निर्धारित होने के बाद ही विद्युत ट्रेन का संचालन कराने की मांग की गई। यूनियन के शाखा मंत्री नागेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि रनिंग कर्मचारियों के लिए हाई पावर कमेटी की अनुशंसाओं के अनुरूप 9 और 11 घंटे की ड्यूटी का नियम लागू किया जाए। रनिंग रूम और रेस्ट हाउस में समुचित सुविधाएं मुहैया करवाने तथा चुनार रनिंग रूम में बेड की संख्या बढ़ाने की मांग रेल प्रशासन से की गई है। उन्होंने बताया कि यूनियन ने रात्रि ड्यूटी भत्ता के लिए 43600 की सीमा समाप्त कर रात्रि ड्यूटी में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को रात्रि ड्यूटी देने की भी मांग की है। इसके अलावा कई अन्य मांग भी रेलकर्मियों के पोस्टर में शामिल रही। यूनियन मंडल मंत्री डीएस यादव, आरआर सिंह, एके सिंह, विजेंद्र कुमार ने कार्यालयों में अपनी मांगों को लेकर रेलकर्मियों को संबोधित किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें