ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजमाघ मेला में कंट्रोल रूम, प्रदर्शनी लगाएगा रेलवे

माघ मेला में कंट्रोल रूम, प्रदर्शनी लगाएगा रेलवे

महाकुंभ-2025 की तैयारियों पर रेलवे अफसरों ने अभी से मंथन शुरू कर दिया है। आने वाले माघ मेला में रेलवे अपनी कई ऐसी सुविधाएं देगा जो महाकुंभ में बढ़े...

माघ मेला में कंट्रोल रूम, प्रदर्शनी लगाएगा रेलवे
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 30 Nov 2022 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

महाकुंभ-2025 की तैयारियों पर रेलवे अफसरों ने अभी से मंथन शुरू कर दिया है। आने वाले माघ मेला में रेलवे अपनी कई ऐसी सुविधाएं देगा जो महाकुंभ में बढ़े रूप में दी जाएंगी। माघ मेला में रेलवे का कंट्रोल रूम और शिविर त्रिवेणी मार्ग पर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। मोबाइल समय सारिणी के अलावा रेलवे उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे एवं पूर्वोत्तर रेलवे की ट्रेनों की समय सारिणी के लिए मेला में पूछताछ केंद्र स्थापित करेगा।

माघ मेला में रेलवे प्रदर्शनी भी लगाएगा। इसी प्रदर्शनी को महाकुंभ में बड़ा रूप दिया जाएगा। शिविर में प्रयागराज जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, सूबेदारगंज के साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे के प्रयागराज रामबाग, झूंसी एवं उत्तर रेलवे के प्रयागराज संगम एवं प्रयाग जंक्शन से संचालित ट्रेनों की जानकारी एक ही काउंटर से यात्रियों को मिल जाएगी। यहां पूछताछ कार्यालय में यात्रियों को संबंधित स्टेशन पर आने एवं जाने वाली ट्रेनों के बारे में जानकारी दी जाएगी। दो रिजर्वेशन काउंटर खोलने की तैयारी है। भीड़ के हिसाब से इसे बढ़ाया भी जा सकेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.