DA Image
13 जनवरी, 2021|3:59|IST

अगली स्टोरी

रेलवे भर्ती : प्रयागराज में 15 दिसंबर को होगी मिनिस्ट्रियल पदों की परीक्षा

रेलवे भर्ती : प्रयागराज में 15 दिसंबर को होगी मिनिस्ट्रियल पदों की परीक्षा

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

रेलवे के मिनिस्ट्रियल पदों के लिए भर्ती परीक्षा प्रयागराज में 15 दिसंबर को होगी। कोरोना संकट के बीच रेलवे भर्ती बोर्ड पहली परीक्षा कराने की तैयारी पूरी कर चुका है। चालू सप्ताह के अंत तक अन्य शहरों में परीक्षा की तारीख और सेंटरों के नाम अभ्यर्थियों को सूचित कर दिए जाएंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने स्टेनोग्राफर, वेलफेयर इंस्पेक्टर और टीचर आदि पदों के लिए पिछले साल मार्च-अप्रैल में भर्ती का विज्ञापन दिया था। राष्ट्रीय स्तर पर निकाली गई भर्ती में रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के अधीन 126 पदों के लिए एक लाख से अधिक आवेदन आए। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) के बाद मिनिस्ट्रियल पदों की परीक्षा कराने की योजना बनाई थी। पिछले साल के अंतिम महीनों से कोरोना का कहर बढ़ने लगा तो बोर्ड ने परीक्षाएं टालनी शुरू कर दीं।

अभ्यर्थियों के बढ़ते दबाव के चलते रेलवे बोर्ड ने 15 दिसंबर से परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि मिनिस्ट्रियल परीक्षा की तैयारी अंतिम चरण में है। चेयरमैन ने कहा कि प्रयागराज में परीक्षा 15 दिसंबर को होना लगभग तय है। यहां परीक्षा के लिए सेंटरों का चयन हो रहा है। अलग-अलग शहरों में यही परीक्षा भिन्न-भिन्न तारीखों पर होगी। इसके बाद एनटीपीसी की परीक्षा होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Railway recruitment Prayagraj will hold examination for ministerial posts on December 15