DA Image
28 नवंबर, 2020|7:09|IST

अगली स्टोरी

बोनस के लिए रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

बोनस के लिए रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

1 / 2दशहरा से पहले बोनस देने की घोषणा नहीं होने से नाराज रेलवे कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। एनसीआरईएस (नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ) के नेतृत्व में कर्मचारियों ने मंगलवार को प्रयागराज जंक्शन...

बोनस के लिए रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

2 / 2दशहरा से पहले बोनस देने की घोषणा नहीं होने से नाराज रेलवे कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। एनसीआरईएस (नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ) के नेतृत्व में कर्मचारियों ने मंगलवार को प्रयागराज जंक्शन...

PreviousNext

दशहरा से पहले बोनस देने की घोषणा नहीं होने से नाराज रेलवे कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। एनसीआरईएस (नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ) के नेतृत्व में कर्मचारियों ने मंगलवार को प्रयागराज जंक्शन परिसर में सभा कर बोनस नहीं मिलने पर ट्रेनों के चक्काजाम की चेतावनी दी।

एनएफआईआर (नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन) के आह्वान पर एनसीआरईएस ने सुबह 10 बजे उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज, झांसी और आगरा मंडल के 52 छोटे-बड़े यूनियन कार्यालय पर धरना दिया। नवाब यूसुफ रोड स्थित यूनियन कार्यालय में धरना देने के बाद संगठन के लगभग 300 सदस्य सदस्य नारेबाजी करते हुए प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह के पास पहुंचे।

स्टेशन परिसर में आयोजित सभा में एनसीआरईएस के महामंत्री आरपी सिंह ने कहा कि रेलवे बोर्ड ने तत्काल बोनस की घोषणा नहीं की तो चक्काजाम होगा। यूनियन के मंडल मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि यात्री ट्रेनें नहीं चल रही हैं लेकिन मालगाड़ियों का संचालन काफी बढ़ा है। कर्मचारियों को बोनस मिलना चाहिए।

यूनियन के सहायक महासचिव एसके सिंह, सत्यनारायण, संगठन के मंडल उपाध्यक्ष व सहायक महासचिव आलोक सहगल, केंद्रीय उपाध्यक्ष एसके मिश्र ने कहा कि कर्मचारियों का बोनस भीख नहीं, अधिकार है। बोनस की घोषणा न कर सरकार मजदूर विरोधी निर्णय ले रही है। राकेश चौधरी, राजीव वर्मा, सत्यम गुप्ता, बीके यादव, एके पोद्दार, अनिल यादव, सुरेंद्र तिवारी, चंदन सिंह, राजीव पांडेय, शास्त्री देवी, हरीश्चंद्र, रामचंद्र, अशोक पटेल, पिंटू सिंह, राम विनय कुमार पिंकू सिंह, योगेंद्र वर्मा आदि ने सभा को संबोधित किया।, वहीं, प्रयाग स्टेशन पर भी बोनस की मांग लेकर रेलवे कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Railway employees demonstrated for bonus