DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › प्रयागराज › जोधपुर-हावड़ा, उधमपुर एक्सप्रेस में ड्यूटी को लेकर उठे सवाल
प्रयागराज

जोधपुर-हावड़ा, उधमपुर एक्सप्रेस में ड्यूटी को लेकर उठे सवाल

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Mon, 02 Aug 2021 04:10 AM
जोधपुर-हावड़ा, उधमपुर एक्सप्रेस में ड्यूटी को लेकर उठे सवाल

रोस्टर पर फर्जी दस्तखत कर तमाम टीटीई के घर बैठे वेतन-भत्ता लेने के मामले में प्रयागराज में कार्रवाई के बाद अब जांच की आंच दूसरे मंडलों तक पहुंच गई है। आगरा, झांसी मंडल के साथ ही प्रयागराज मंडल के कानपुर, टूंडला आदि स्टेशन पर भी रोस्टर और ड्यूटी लॉबी का मिलान कर गोपनीय जांच कराई जा रही है। रेल मंत्रालय और विजिलेंस तक दस्तावेज भेजकर शिकायत करने वालों ने जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और उधमपुर एक्सप्रेस में ड्यूटी लगाने को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

ड्यूटी पिन प्वाइंट करते हुए बताया गया है कि कोरोना काल में आठ से नौ लोगों की फर्जी ड्यूटी दिखाकर वेतन दिलाया गया। चूंकि मामला विजिलेंस तक पहुंचा है, ऐसे में रेलवे के आला अफसर अपने स्तर से हर पहलू पर स्वयं जांच करा रहे हैं।

प्रयागराज में रोस्टर पर गलतियां पकड़ में आने के बाद सीआईटी लाइन दफ्तर में लोगों से पूछताछ हुई। यहां के सीआईटी को निलंबित तक कर दिया गया है। ऐसे में शिकायत के आधार पर कानपुर, टूंडला स्टेशन के साथ ही आगरा और झांसी मंडल में भी गोपनीय स्तर पर ड्यूटी के इस खेल की जांच की जा रही है। आगे की जांच में रोस्टर की खामियां उजागर हों, इससे पहले उसे दुरुस्त करने की कवायद भी शुरू है। शिकायत हुई है कि पं. दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पर लॉबी और निजि धन पंजिका पर फर्जी हस्ताक्षर कराए गए। इसी प्रकार कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उपलब्ध निजि पंजिका एवं लॉबी रजिस्टर पर एक ही शख्स जाकर दस्तख्त करता रहा। इनका मिलान किया जाए तो पूरा मामला पकड़ में आ जाएगा। ड्यूटी चार्ट भेजकर आरोप लगाए गए कि जोधपुर-हावड़ा और उधमपुर एक्सप्रेस में जिन भी लोगों की ड्यूटी दिखाई गई, उन्हें जांचा जाए तो फर्जीवाड़ा खुल जाएगा।

संबंधित खबरें